बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, हिंडनबर्ग रिपोर्ट, बीबीसी डॉक्यूमेंट्री, महिला आरक्षण समते इन मुद्दों पर चर्चा की मांग

संसद के बजट सत्र से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कई राजनीतिक दलों ने अडानी ग्रुप को लेकर हिंडनबर्ग के रिपोर्ट का मुद्दा जोर शोर से उठाया। आप, आरजेडी, डीएमके और वाम दलों ने इस मुद्दे पर संसद में चर्चा की मांग की।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

संसद के बजट सत्र से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), शिवसेना और वाईएसआर कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में कई राजनीतिक दलों ने अडानी ग्रुप को लेकर हिंडनबर्ग के रिपोर्ट का मुद्दा जोर शोर से उठाया। आप, आरजेडी, डीएमके और वाम दलों ने इस मुद्दे पर संसद में चर्चा की मांग की। इसके अलावा जातीय जनगणना, बीबीसी डॉक्यूमेंट्री और महिला आरक्षण बिला का मुद्दा भी उठा गया।

सर्वदलीय बैठक में वाईएसआर कांग्रेस की तरफ से बोलते हुए वी. विजयसाई रेड्डी ने जाति आधारित आर्थिक जनगणना का आंकड़ा जारी करने और आगामी जनगणना भी इसी आधार पर कराने की मांग के साथ ही संसद सत्र की कम बैठकों का भी मुद्दा उठाया। रेड्डी ने सरकार से महिला आरक्षण विधेयक लाने की भी मांग की। बैठक में बीजू जनता दल, टीआरएस और तृणमूल कांग्रेस ने भी महिला आरक्षण का समर्थन किया।


सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार इस बार बजट सत्र दो हिस्सों में होगा। पहला भाग 31 जनवरी से शुरू होकर 13 फरवरी तक चलेगा। वहीं, दूसरा हिस्सा 6 अप्रैल तक चलेगा। इस बीच 13 मार्च को अवकाश रहेगा। इस सत्र में कई मंत्रालयों द्वारा अनुदान मांगों पर चर्चा की जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;