अफगानिस्तान के गुरुद्वारा में फंसे सभी सिख सुरक्षित, दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन ने अपहरण की खबरों का किया खंडन

तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान के लोगों के साथ ही वहां रह रहे अल्पसंख्यक परिवार भी बेहद डरे हुए हैं। ऐसे ही वहां रह रहे करीब 300 सिख परिवार काबुल के एक गुरुद्वारे में शरण लिए हुए हैं और लगातार उन्हें वहां से निकालने की गुहार लगा रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद बिगड़े हालात के बीच काबुल के गुरुद्वारे में शरण लिए कुछ सिखों के अपहरण की खबर का दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी ने खंडन किया है। समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि हमारे सभी परिवार सुरक्षित हैं, गुरुद्वारे के अंदर हैं, हालांकि कल कुछ हलचल हुई थी। करीब 300 लोग बिल्कुल सुरक्षित हैं।

दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि हमारे सभी लोग सुरक्षित हैं और किसी के साथ कोई घटना नहीं हुई है। जिन 150 लोगों के बारे में खबर आ रही है, वे गुरुद्वारे परिसर में नहीं थे, वह अलग-अलग जगह थे। गुरुद्वारे के अंदर और आसपास की जगह पर जो लोग रुके हैं, वह बिल्कुल सुरक्षित हैं। निरंतर मैं उनसे संपर्क में हूं।


दरअसल तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान के लोगों के साथ ही वहां रह रहे भारत समेत विभिन्न देशों के लोग बेहद डरे हुए हैं। दूसरी ओर अफगानिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक परिवार भी मदद की गुहार लगा रहे हैं। ऐसे ही वहां रह रहे करीब 300 परिवार काबुल के एक गुरुद्वारे में शरण लिए हुए हैं और लगातार उन्हें वहां से निकालने की गुहार लगा रहे हैं।

काबुल एयरपोर्ट पर सैकड़ों की संख्या में लोग अफगानिस्तान छोड़ने के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन तालिबानियों के कारण सम्भव नहीं हो सका है। हाल में अफगानिस्तान से आई तस्वीरों ने देश भर के लोगों को विचलित किया है। दिल्ली में रह रहे अफगानिस्तानी नागरिक भी लगातार अपने लोगों की मदद के लिए भारत सरकार से मदद मांग रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia