'कुछ लोगों की सभी भविष्यवाणियां फेल, भारत जोड़ो यात्रा को उत्तर भारत में मिल रहा जबर्दस्त समर्थन'

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर भारत में यात्रा को दक्षिण भारत की तुलना में अधिक प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा दिन-ब-दिन अधिक लोगों को अपनी तरफ खींच रही है क्योंकि वे सद्भाव में रहना चाहते हैं और करुणा में विश्वास करते हैं।

फोटोः @bharatjodo
फोटोः @bharatjodo
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कुछ लोगों द्वारा की गई सभी भविष्यवाणियां फेल हो रही हैं, क्योंकि उत्तर भारत में यात्रा को अधिक प्रतिक्रिया मिल रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में उमड़ी भारी भीड़ इस बात का उदाहरण है कि लोग इस यात्रा से जुड़े हैं।

रविवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर भारत में यात्रा को दक्षिण भारत की तुलना में अधिक प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने कहा कि बढ़ती भीड़ इस बात की गवाह है कि कांग्रेस सभी उत्तरी राज्यों में सरकार बनाएगी और उनका ध्यान केवल सरकार बनाने के बजाय इस बात पर है कि सरकार का एजेंडा क्या होगा। यह एजेंडा नहीं है, घोषणापत्र को लागू करना ही असली एजेंडा है।


राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा दिन-ब-दिन अधिक लोगों को अपनी तरफ खींच रही है क्योंकि वह सद्भाव में रहना चाहते हैं और करुणा में विश्वास करते हैं। हालांकि, इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के राजनीतिक सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया और अपनी बातचीत को यात्रा पर ही फोकस रखा और इसकी नैतिकता और विचारधारा पर अपनी बात रखी।

इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था और कहा था कि हरियाणा में युवाओं के लिए कोई नौकरी नहीं होने से राज्य बेरोजगारी में चैंपियन बन गया है। पानीपत में रैली के दौरान उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि पानीपत कभी मीडियम मैन्युफैक्च र्स का हब हुआ करता था, लेकिन अब स्थिति बदल गई है। नोटबंदी और जीएसटी, नीतियां नहीं थी, बल्कि छोटे और मध्यम उद्यमों को नष्ट करने का हथियार था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */