एक साल में बंद होंगे सभी टोल नाके, सरकार जीपीएस इमेजिंग से वसूलेगी शुल्क, गडकरी ने किया ऐलान

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज लोकसभा में बड़ा एलान करते हुए कहा कि अगले एक साल में देश भर में टोल नाकों से लोगों को मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि अभी टोल नाकों पर लंबी कतारें लगती हैं, जिससे ईंधन और समय की बर्बादी होती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को देश में सड़क परिवहन को सुगम बनाने को लेकर बड़ा एलान किया। उन्होंने लोकसभा में एलान करते हुए कहा कि एक साल में देश भर में टोल नाके बंद कर दिए जाएंगे और टोल शुल्क की वसूली जीपीएस इमेजिंग के जरिए की जाएगी।

सड़क परिवहन मंत्री गडकरी ने गुरुवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों के उत्तर में यह जानकारी देते हुए कहा कि शहरों के अंदर पहले से बनाए गए सभी टोल एक साल में हटा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह के टोल पर टैक्स में बहुत चोरी होती थी। साथ ही उन्होंने कहा कि अब गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा और उसी की मदद से टोल शुल्क वसूला जाएगा। यह काम एक साल में पूरा हो जाएगा।

नितिन गडकरी ने यह घोषणा करते हुए कहा कि इससे देश भर में टोल नाकों पर लगने वाली लंबी कतारों के साथ समय और ईंधन की बर्बादी से भी बचा सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस नई पहल से देश में सड़क परिवहन और सुगम हो जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;