हाथरस केस की हाई कोर्ट में सुनवाई आज, पीड़िता का परिवार कड़ी सुरक्षा में लखनऊ रवाना

हाथरस पीड़ित परिवार लखनऊ के लिए रवाना हो गया है। पीड़ित परिवार के एस्कॉर्ट में 6 गाड़ियां लगाई हैं। एसडीएम अंजली गंगवार और सीओ भी पीड़ित परिवार के साथ लखनऊ जा रहे हैं। कोर्ट ने उन सभी बड़े अफसरों को भी आज तलब किया है, जिनपर लापरवाही का आरोप है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में हाथरस केस की आज सुनवाई होनी है। पीड़िता का परिवार कोर्ट में पेश होगा। कोर्ट में पेश होने के लिए पीड़ित परिवार हाथरस से कड़ी सुरक्षा में लखनऊ के लिए रवाना हो गया है। पीड़ित परिवार के एस्कॉर्ट में 6 गाड़ियां लगाई हैं। एसडीएम अंजली गंगवार और सीओ भी पीड़ित परिवार के साथ लखनऊ जा रहे हैं। हाई कोर्ट ने सरकार और पुलिस के उन सभी बड़े अफसरों को आज तलब किया है, जिनके ऊपर केस में लापरवाही बरतने का आरोप है।

पीड़ित परिवार के जो लोग लखनऊ जा रहे हैं, उनमें पीड़िता के दोनों भाई, पिता, मां और भाभी शामिल हैं। पीड़ित परिवार की ओर से 5 लोग सीओ और मजिस्ट्रेट की निगरानी में हाई कोर्ट के में होंगे और अपना बयान दर्ज कराएंगे। हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई 2.30 बजे शुरू होगी। पीड़ित परिवार सुबह 6 बजे हाथरस से लखनऊ के लिए रवाना हुआ है। करीब बजे तक उनके लखनऊ पहुंचने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि इससे पहले पीड़ित परिवार को लखनऊ रात में ले जाने की पुलिस ने तैयारी की थी, लेकिन पीड़ित परिवार ने रात में जाने से मना कर दिया। ऐसे में पुलिस-प्रशासन सुबह पीड़ित परिवार को लेकर लखनऊ रवाना हुआ।


इससे पहले एक अक्टूबर को हाई कोर्ट ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया था। पीड़िता की मौत के बाद पुलिस-प्रशासन द्वारा आधी रात में ही अंतिम संस्कार करने की खबरों पर संज्ञान लेते हुए हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने कहा था कि एक क्रूरता अपराधियों ने पीड़िता के साथ दिखाई और इसके बाद जो कुछ हुआ, अगर वह सच है तो उसके परिवार के दुखों को दूर करने की बजाए उनके जख्मों पर नमक छिड़कने के समान है।

कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए सभी उच्च अधिकारियों को तलब किया। जिन अधिकारियों को यह हाई कोर्ट की ओऱ से नोटिस भेजे गए थे, उनमें यूपी के डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, हाथरस के डीएम और एसपी शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Oct 2020, 8:05 AM