ज्ञानवापी सर्वे पर आज इलाहाबाद हाई कोर्ट का आएगा फैसला, मुस्लिम पक्ष ने दाखिल की सप्लीमेंट्री याचिका

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे पर आज इलाहाबाद हाई कोर्ट का फैसला आएगा। 3 दिन तक चली सुनवाई के बाद 27 जुलाई को फैसला सुरक्षित रखा गया था। फैसले से पहले मुस्लिम पक्ष ने सप्लीमेंट्री याचिका दाखिल की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे को लेकर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में फैसला आ सकता है। मस्जिद कमेटी ने जिला अदालत के परिसर के एएसआई सर्वे कराए जाने के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर आज कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है। इस मामले में दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी दलीलें कोर्ट में पेश कर दी है।

ज्ञानवापी के सर्वे कराए जाने के जिला अदालत के फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष ने 21 जुलाई को हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिस पर चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर की सिंगल बेंच ने सुनवाई पूरी होने के बाद 27 जुलाई को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और आदेश आने तक ज्ञानवापी के एएसआई सर्वे पर भी रोक लगा दी थी।


हिन्दू पक्ष का कहना है कि राम जन्म भूमि में भी ऐसा सर्वे हुआ था, पर वहां कोई नुकसान किसी तरह का नही हुआ। मुस्लिम पक्ष सर्वे से क्यों डर रहा है। एएसआई सर्वे होने से सच्चाई सामने आ जाएगी। मुस्लिम पक्ष ने कहा कि ASI ने इस मामले में इतनी तेजी क्यों दिखाई?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia