हनुमान जी को दलित कहने पर बवाल जारी, इलाहाबाद में सीएम योगी को दिखाए गए काले झंडे

सीएम योगी आदित्यनाथ कुंभाभिषेकम कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। दारागंज थाना इलाके से सीएम योगी का काफिला गुजर रहा था। जैसे ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीएम के कफिले को देखा वे सीएम की कार के पीछे काले झंडे लेकर दौड़ पड़े।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हनुमान जी को दलित बताने के बाद उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विरोध तेज हो गया है। प्रयागराज (इलाहाबाद) में रविवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ को काले झंडे दिखाए। सीएम को काले झंडे दिखाने के आरोप में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रयागराज में कुंभाभिषेकम कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। दारागंज थाना इलाके में मेला अफ्सर के दफ्तर के सामने सीएम योगी का काफिला गुजर रहा था। जैसे ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीएम के कफिले को देखा सीएम की कार के पीछे काला झंडा लिए दौड़ पड़े। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया।

कुंभाषिकेम कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “किसी के काम पर उंगली उठाना आसान होता है। दूसरों पर उंगली उठाने के बजाय अगर हर कोई जिम्मेदारी निभाए तो धरती दिव्य लोक में बदल जाएगी। लोग अपनी कमियां दूर करें और दूसरे की गलतियों से सीखें तो देश दिव्य हो बन सकता है।”

गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने भगवान हनुमान को दलित कहा था। सीएम योगी के इस बयान के बाद से उनका विरोध हो रहा है। राम भक्त हनुमान को दलित और वंचित बताने पर सीएम योगी को सर्व ब्राह्मण महासभा ने नोटिस भेजा था और इस मामले में माफी नहीं मांगने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी थी। ब्राह्मण महासभा के अलावा कई दूसरे संगठनों ने भी सीएम योगी के इस बयान पर सवाल खड़े किए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Dec 2018, 6:42 PM