एलोपैथी Vs आयुर्वेद विवाद: रामदेव का बड़ा बयान, कहा- डॉक्टर इस धरती पर भगवान, जल्द लगवाउंगा कोरोना वैक्सीन

बाबा रामदेव ने खुद टीका लगवाने का ऐलान करने के साथ ही अन्य लोगों से भी वैक्सीन लेने की अपील की है। रामदेव ने कहा कि योग और आयुर्वेद के साथ ही टीका भी लेना जरूरी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एलोपैथी पर टिप्पणी करके विवादों में घिरे बाबा रामदेव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अच्छे डॉक्टर देवदूत के समान होते हैं। बाबा रामदेव ने खुद टीका लगवाने का ऐलान करने के साथ ही अन्य लोगों से भी वैक्सीन लेने की अपील की है। रामदेव ने कहा कि योग और आयुर्वेद के साथ ही टीका भी लेना जरूरी है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह योग और आयुर्वेद का अभ्यास करें। योग कोरोना से होने वाली जटिलताओं से लोगों को बचाता है। यह बीमारियों के खिलाफ ढाल का काम करता है। बाबा रामदेव ने इस दौरान टिप्पणी करते हुए कहा कि किसी भी संगठन के साथ हमारी कोई दुश्मनी नहीं है। सभी अच्छे डॉक्टर्स भगवान के भेजे गए दूत हैं।

बता दें कि इससे पहले बाबा रामदेव ने एलोपैथी के इलाज को लेकर विवादित टिप्पणी दिया था। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के लिए इस्तेमाल कुछ दवाओं पर सवाल उठाते हुए कहा था कि कोविड-19 के इलाज में एलोपैथिक दवाएं लेने की वजह से लाखों लोग मर गए। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था। आईएमए की ओर से उन्हें नोटिस भी भेजा गया था। इसके अलावा हेल्थ मिनिस्टर डॉ. हर्षवर्धन के दखल पर उन्होंने माफी भी मांग ली थी, लेकिन फिर से कई बयान देकर एलोपैथी पर सवाल उठाए थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia