आलोक वर्मा शुरु कर चुके थे राफेल पर भूषण-सिन्हा-शौरी की अर्जी का सत्यापन, जल्द होने वाला था फैसला

जबरन छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई डायरेक्टरआलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में सीवीसी और केंद्र दोनों के खिलाफ जो अर्जी दी हैउसमें उन्होंने कहा है कि उनके पास जो मामले थे वे काफी अहम थे और उनकी जांच कीआंच कई महत्वपूर्ण हस्तियों की तरफ जा सकती थी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

तसलीम खान

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में आलोक वर्मा ने कहा है कि ये मामले बेहद संवेदनशील हैं, शायद इन्हीं मामलों की वजह ये हालात पैदा हुए हैं। वर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि यह स्थिति इसलिए पैदा हुई क्योंकि कई आला हस्तियों के खिलाफ जांच उस दिशा में नहीं जा रही थी, जिस दिशा में सरकार चाह रही थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राफेल सौदे से लेकर मेडिकल काउंसिल रिश्वत केस और कोयला घोटाले में एक आईएएस अधिकारी के खिलाफ जांच से लेकर स्टर्लिंग बायोटेक तक, कई ऐसे मामले थे जिसमें सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर पद से हटाए गए राकेश अस्थाना के खिलाफ जांच जारी थी।

आलोक वर्मा शुरु कर चुके थे राफेल  पर भूषण-सिन्हा-शौरी की अर्जी का सत्यापन, जल्द होने वाला था फैसला
सुप्रीम कोर्ट में दायर आलोक वर्मा की याचिका में कहा गया है कि उनके पास कई अहम माले थे जो काफी संवेदनशील थे।

सूत्रों के मुताबिक जो अहम केस आलोक वर्मा के पास थे उनमें सबसे महत्वूर्ण है राफेल सौदे में अनियमितताएं बरतने और कथित भ्रष्टाचार के आरोप लगाती अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा और प्रशांत भूषण की अर्जी। सूत्रों का कहना है कि 4 अक्टूबर को सीबीआई डायरेक्टर को सौंपी गई 132 पन्नों की इस अर्जी पर वेरिफिकेशन का काम शुरु हो चुका था। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही इस पर कोई फैसला होने वाला था।

इसके अलावा आलोक वर्मा के पास मेडिकल काउंसिल रिश्वत कांड का मामला भी था। इस मामले में कई आला हस्तियों के फंसे होने की आशंका है। इस केस में हाईकोर्ट के एक रिटायर्ड जज आई एम कुद्दूसी पर आरोप हैं। सूत्रों का कहना है कि इस मामले की चार्जशीट तैयार हो चुकी थी और आलोक वर्मा उस पर हस्ताक्षर करने वाले थे।

एक और महत्वपूर्ण केस जो आलोक वर्मा के पास था वह था बीजेपी सांसद सुब्रहमण्यम स्वामी का पत्र जिसमें वित्त और राजस्व सचिव हसमुख अधिया के खिलाफ शिकायत की गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Oct 2018, 8:30 AM