अलवर गैंगरेप: राहुल गांधी ने की पीड़िता से मुलाकात, कहा- यह राजनीति नहीं, संवेदनाओं का मुद्दा है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अलवर सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई महिला के परिवार से मुलाकात करने के लिए थानागांजी पहुंचे। पीड़िता से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि यह उनके लिए भावुक मुद्दा है न कि राजनीतिक मुद्दा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को अलवर में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से मुलाकात की। राहुल गांधी ने दावा किया पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय दिलाया जाएगा। थानागाजी में पीड़िता से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से उन्होंने कहा कि यह उनके लिए भावुक मुद्दा है न कि राजनीतिक मुद्दा।

राहुल गांधी ने कहा, “पीड़िता को न्याय जरूर मिलेगा। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं यहां पीड़िता के परिवार से मिलने आया हूं ना कि कोई राजनीति करने। मैंने यहां जो भी कहा है उसे अमल में लाऊंगा।” उन्होंने आगे कहा कि उनकी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी की तरह राजनीति नहीं करती है।

उन्होंने कहा, “हम ऐसी चीजें बर्दाश्त नहीं कर सकते। मुझे जैसे ही यह मामला पता चला, मैंने गहलोत (मुख्यमंत्री अशोक गहलोत) से बात की। हम ना सिर्फ राजस्थान की जनता बल्कि पूरे देश को एक सख्त संदेश देना चाहते हैं जिससे ऐसे कृत्य दोबारा ना हों।”

बता दें कि राहुल गांधी अलवर में पीड़िता के परिवार से बुधवार को ही मुलाकात वाले थे लेकिन खराब मौसम की वजह से राहुल गांधी का अलवर दौरा रद्द हो गया था। इस दौरान गांधी के साथ गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और कांग्रेस के अलवर से लोकसभा उम्मीदवार जितेंद्र भंवर सिंह थे।

गौरतलब है कि अलवर के थानागाजी-अलवर मार्ग पर अपने पति के साथ बाइक पर जा रही महिला के साथ 26 अप्रैल को आरोपियों ने पति के सामने गैंगरेप किया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय