अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी के वॉक आउट को बताया सही, कहा- रक्षा समिति में वर्दी-बटन पर चर्चा से हैरान

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को हुई रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की बैठक में वर्दी और बटन पर चर्चा पर हैरानी जताते हुए राहुल गांधी के वॉक आउट को सही करार दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को बोलने से रोककर संसद की परंपरा को खत्म किया गया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की बुधवार को हुई बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा की बजाय सेना की वर्दी पर चर्चा का विरोध करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रोके जाने का मामला विवादों में आ गया है। इसके खिलाफ राहुल गांधी ने आज लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखा है। इस बीच इस पूरे विवाद पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिह ने हैरानी जताते हुए बैठक से राहुल गांधी के वॉक आउट को सही ठहराया है।

सीएम अमरिंदर सिंह ने आज एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि “मैं भी दो बार संसदीय समिति में रहा हूं। पहली बार, डिफेंस कमेटी की अध्यक्ष इंदिरा गांधी जी थीं। जब भी हम कोई बात उठाते थे, सबको बात करने देती थीं और सबकी सुनती थीं। दूसरा पिछली बार जनरल खंडूरी साहब कमेटी के अध्यक्ष थे और उन्होंने भी कभी हमें नहीं रोका। हम जो भी दिल की बात करना चाहते थे, करते थे। ये जो कल हुआ है, वह संसद की जो परंपरा थी, उसे खत्म करने की बात की गई है।”

अमरिंदर सिंह ने आगे कहा, “रक्षा समिति में नीतियों को लेकर गंभीर चर्चा होती है। कल की बैठक में बात होनी चाहिए थी कि चीन की क्या नीति है, पाकिस्तान की क्या योजना है। जो हमारे जवान आज लद्दाख की ठंडी पहाडियों में बैठे हैं, उनका खाना क्या है, उनके कपड़े कैसे हैं, उनके रहने-सहने से लेकर उनके हथियार और एम्युनिशन पर बात होनी चाहिए थी, जो राहुल गांधी करना चाह रहे थे। लेकिन बैठक में बात हो रही थी कि बटन क्या होंगे, बैजिज ऑफ रैंक क्या होंगे, वर्दियां क्या होंगी, ये क्या मखौल बना रखा है? ये संसद की रक्षा समिति का काम है या आर्मी हैड क्वार्टर, एयर हैड क्वार्टर और नेवल हैड क्वार्टर का काम है?”

पंजाब सीएम ने कहा कि राहुल गांधी ने बिल्कुल सही कहा और सही किया। उन्होंने जो मुद्दा उठाया उसे वे सभी लोग सही मानेंगे जो फौजी रहे हैं, एयरमैन रहे हैं, नेवल ऑफिसर रहे हैं, जवान रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में संकट आया हुआ है। आज चीन की हमारे पर निगाह है, पाकिस्तान की हमारे पर निगाह है, दोनों दोस्त बने हुए हैं। इस वक्त उनकी बातें सोचने की बजाए, हथियार की बजाए, जो बाकी चीजें फौज को चाहिए, नेवी को चाहिए, एयरफोर्स को चाहिए, उनकी बजाए आप वर्दी और बटन पर बात कर रहे हो और फिर जो शख्स इन मुद्दों को उठाना चाहता है, जो उसका हक है, उसे बोलने भी नही देते।

अमरिंदर सिंह ने नाराजगी जताते हुए कहा, “पता नहीं कौन है कमेटी का चेयरमैन। मेरे ख्याल से, वो भी कभी एनसीसी में भी नहीं गया होगा। ऐसे लोग हैं, जो बैठा दिए जाते हैं वहां और समझते हैं कि ये हमारे हिंदुस्तान की सुरक्षा करेंगे। मुझे शर्म आती है ये कहते हुए कि यहां तक हमारे संसद की डिफेंस कमेटी पहुंच गई है । भगवान के लिए देश का सोचो और हमारी फौजों का सोचो, यही मैं कह सकता हूं और मैं कुछ कह नहीं सकता।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Dec 2020, 11:17 PM