अमृतसर ब्लास्ट: सामने आई संदिग्धों की तस्वीर, निरंकारी भवन पर बाइक सवार दो युवकों ने किया था ग्रेनेड से हमला

पंजाब के अमृतसर शहर के गांव अदावली में स्थित निरंकारी भवन पर ग्रेनेड हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस घटना के बाद पंजाब सहित कई राज्यों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। वहीं पंजाब पुलिस ने संदिग्धों की तस्वीर जारी कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमृतसर में एक धार्मिक डेरे पर हुए ग्रेनेड अटैक के बाद सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं। संत निरंकारी भवन में हुए इस ब्लास्ट में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल है। इस हमले के बाद पंजाब समेत राजधानी दिल्ली और हरियाणा में हाईअलर्ट है। वहीं पंजाब पुलिस ने संदिग्धों की तस्वीर जारी कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

वहीं पंजाब सरकार ने ऐलान करते हुए कहा कि आरोपियों की सूचना देने वालों को 50 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

वहीं इस मामले में निरंकारी भवन के प्रबंधक द्वारा पुलिस में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। ये हमला किसने करवाया है अभी इस बात की पुष्टि तो नहीं हुई है। एफआईआर के मुताबिक, ग्रेनेड फेंकने के लिए दो आतंकी निरंकारी भवन पहुंचे थे। उनकी बाइक की नंबर प्लेट मिसिंग थी। हमलावरों की मोटरसाइकिल काले रंग की पल्सर थी, जिस पर नंबर प्लेट गायब थी। एफआईआर में बताया गया है कि बाइक पर बैठे एक युवक ने निरंकारी भवन के गेट पर सुरक्षा के लिए तैनात किए गए दो अनुयायियों को गन पॉइंट पर बंधक बना लिया ताकि वे शोर न मचा सके। साथ ही बताया गया है कि दूसरा हमलावर, जहां सत्संग चल रहा था, वहां की तरफ तेजी से गया और वहां पर बैठे लोगों पर हैंड ग्रेनेड फेंक दिया, इसके बाद वह फुर्ती से वापस आया और बाहर खड़े साथी हमलावर के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर फरार हो गया।

खुफिया एजेंसियों को निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले का शक गोपाल सिंह चावला पर है जो आतंकी हाफिज सईद के साथ देखा गया था। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक चावला पंजाब में आईएसआई की मदद से धमाके करने की योजना बना रहा था।

इस घटना की जांच को एनआईए टीम रविवार देर रात अमृतसर पहुंच गई है। एनआईए टीम की अगुवाई मुकेश सिंह कर रहे हैं।

बता दें कि पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी हमले की घटना को लेकर अलर्ट जारी किया था, जिस पर राज्य हाई अलर्ट पर था। 4 दिन पहले पठानकोट में संदिग्ध आतंकी इनोबा कार छीनकर भागे थे। संदिग्धों की सीसीटीवी तस्वीरें पुलिस पूरे पंजाब में जारी कर चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia