विदेश में नहीं बस रहा है मुकेश अंबानी का परिवार, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बयान जारी कर खबरों को बताया अफवाह

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बयान जारी कर उन खबरों को बेबुनियाद करार दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि मुकेश अंबानी और उनका परिवार लंदन में बसने जा रहा है। बयान में कहा गया है अंबानी परिवार का भारत के अलावा कहीं और बसने का इरादा नहीं है।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

शुक्रवार को खूब चर्चा रही कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी सपरिवार भारत छोड़कर लंदन बसने वाले हैं। एक अखबार ने इस बाबत एक उलझी हुई खबर प्रकाशित की, जिसके बाद सोशल मीडिया में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगीं। यह चर्चाएं इतनी बढ़ीं कि रिलायंस इंडस्ट्रीज को इस बारे में अधिकारिक तौर पर लिखित बयान जारी करना पड़ा।

बयान में अंबानी परिवार के विदेश में बसने की खबरों को पूरी तरह से निराधार और अफवाह करार दिया गया। बयान में कहा गया कि 'एक अखबार में छपी एक हालिया रिपोर्ट के चलते सोशल मीडिया पर अंबानी परिवार के आंशिक तौर पर लंदन के स्टोक पार्क में रहने को लेकर निराधार अनुमान लगाए जा रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज यह साफ करना चाहती है कि चेयरमैन और उनके परिवार की लंदन या दुनिया में कहीं और बसने की योजना नहीं है।'

बयान में आगे कहा गया कि 'रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड समूह की कंपनी आरआईआईएचएल ने स्टोक पार्क स्टेट का हाल ही में अधिग्रहण किया है। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि इस संपत्ति का अधिग्रहण इसके गोल्फ और स्पोर्ट रिजॉर्ट को और बेहतर करने के लिए किया गया। इसके लिए स्थानीय नियामकों और निर्देशों का पूरी तरह से पालन हो रहा है।'

विदेश में नहीं बस रहा है मुकेश अंबानी का परिवार, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बयान जारी कर खबरों को बताया अफवाह

अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मुकेश अंबानी परिवार को लंदन में स्थानांतरित करने की योजना बना रहे हैं। इसमें बताया गया था कि उन्होंने लंदन के बकिंघमशायर, स्टोक पार्क में 300 एकड़ की एक प्रॉपर्टी खरीदी है जहां वे परिवार के साथ बसेंगे। रिपोर्ट के अनुसार अंबानी ने इस साल की शुरुआत में स्टोक पार्क की संपत्ति 592 करोड़ रुपये में खरीदी थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia