CM शिवराज के गृह जिले में तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा, कांग्रेस ने एमपी सरकार पर उठाए सवाल

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसकी जांच करने कांग्रेस की जांच समिति गुरुवार को मौके पर पहुंची और जायजा लिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसकी जांच करने कांग्रेस की जांच समिति गुरुवार को मौके पर पहुंची और जायजा लिया। यह समिति अपनी रिपोर्ट प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ को सौंपेगी। बताया गया है कि सीहोर जिले के ग्राम मस्करा में 15 मार्च को संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ा गया। इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा घटना की जांच हेतु एक समिति गठित की गई। गठित जांच कमेटी के अध्यक्ष कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी एवं सदस्यगण प्रवक्ता अजय सिंह यादव, महेश मालवीय, जिलाध्यक्ष बलवीर तोमर ने घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया।

समिति के सदस्य अजय यादव ने बताया है कि समिति ने मौके पर पहुंचकर पाया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गृह जिला होने के बावजूद सरकार द्वारा इस मामले में घोर लापरवाही बरतते हुए घटना को अंजाम देने वाले दोषियों को संरक्षण दिया जा रहा है।


समिति का आरोप है कि इस जिले के आरक्षित वर्ग से नाता रखने वाले प्रभारी मंत्री प्रभु राम चौधरी एवं वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना की जानकारी लेना एवं मुआयना करने घटना स्थल पर जाना भी उचित नहीं समझा। कांग्रेस की समिति जब घटना स्थल पहुंची तो ग्रामीणों द्वारा जानकारी दी गई कि घटना को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों को भाजपा के नेताओं के इशारे पर पुलिस प्रशासन द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है। कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है।

ग्रामीणों द्वारा मांग करने के बाद भी प्रतिमा स्थल पर सुरक्षा की व्यवस्था भी नहीं की जा रही है। घटना की विस्तृत रिपोर्ट समिति द्वारा शीघ्र ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को दी जाएगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Mar 2022, 8:56 PM