किसान आंदोलन के बीच हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का दावा- जल्द होगी फिर से वार्ता, निकलेगा समाधान

केंद्र की ओर से पारित तीन विवादित कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर जारी किसानों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। इस बीच सरकार की तरफ से समाधान निकालने को लेकर हर तरह की कोशिशें भी जारी हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

मोदी सरकार के विवादत कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसानों का आंदोलन तेज होता जा रहा। इस बीच हरियाणा में बीजेपी के साथ सरकार चला रहे राज्य के डिप्टी सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को दावा किया है कि जल्द ही फिर से सरकार और किसानों के बीच वार्ता होगी और जल्द समाधान निकलेगा।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को कहा कि कृषि मंत्री और गृह मंत्री इस मुद्दे पर लगातार चर्चा कर रहे हैं। सरकार और किसानों के बीच अगले दौर की वार्ता जल्द ही होगी। मुझे उम्मीद है कि पहले की वार्ता में शामिल 40 किसान संगठनों के नेता भी बातचीत के अगले दौर में शामिल होंगे और एक निष्कर्ष पर पहुंचेंगे।

गौरतलब है कि किसानों के आंदोलन की तीव्रता को देखते हुए बीजेपी के साथ ही अन्य राज्यों में उसके सहयोगी दलों पर दबाव बढ़ता जा रहा है। इसी का नतीजा है कि हरियाणा में बीजेपी के साथ सरकार में शामिल जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला पिछले कुछ दिनों से लगातार सक्रिय हैं और किसानों के मुद्दे पर सरकार के विभिन्न मंत्रियों से मुलाकात करने के बाद उन्होंने आज यह बयान दिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia