उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तनाव के बीच एसएन श्रीवास्तव बने नए पुलिस कमिश्नर, अमूल्य पटनायक की लेंगे जगह

दिल्ली में हिंसा के बाद पुलिस की कमान बदल गई है। चार दिन पहले ही दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ ऐंड ऑर्डर) बनाए गए एसएन श्रीवास्तव को अब नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली हिंसा के बीच 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को नया पुलिस आयुक्त नियुक्त कर दिया गया है। दिल्ली के मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक का कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म हो गया था, लेकिन उन्हें एक महीने का एक्सटेंशन दिया गया था। और अब उनका कार्यकाल शनिवार को खत्म हो रहा है। बता दें कि दिल्ली में हिंसा के बीच उनकी तैनाती दिल्ली में विशेष पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) के पद पर की गई थी।

इससे पहले एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर (कानून-व्यवस्था) बनाया गया था। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में जमकर बवाल हुआ और इसी बीच दिल्ली पुलिस की कानून-व्यवस्था की भी पोल खुल गई। हालात और ज्यादा ना बिगड़े, इसके लिए एजीएमयूटी 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर (कानून-व्यवस्था) बनाया गया था। लेकिन अब उनको पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है।


कौन है एसएएन श्रीवास्तव ?

एडीएमयूटी 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव अभी तक सीआरपीएफ (ट्रेनिंग) जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। दिल्ली हिंसा के बीच उन्हें सीआरपीएफ से बुलाकर दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) बनाया गया था। श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में ट्रेनिंग ब्रांच के अलावा हेड क्वार्टर शाखा भी संभाल चुके हैं। इसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात किया गया था जहां उन्होंने कई एंटी टेरर ऑपरेशन किए। साथ ही मशहूर मैच फिक्सिंग कांड का खुलासा भी उनके समय में ही हुआ था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia