बिहार में सियासी हलचल के बीच कई IAS का तबादला, पटना समेत कई जिलों के जिलाधिकारी बदले गए

कई डीएम के अलावा आज के तबादले में कई सचिवों का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। इन तबादलों को भी सियासी हलचल से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, सत्ता के गलियारों में इन तबादलों को रूटीन कार्य बताया जा रहा है।

बिहार में कई IAS का तबादला, पटना समेत कई जिलों के जिलाधिकारी बदले
बिहार में कई IAS का तबादला, पटना समेत कई जिलों के जिलाधिकारी बदले
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में पिछले कई दिनों से जारी तेज सियासी हलचल के बीच शुक्रवार को नीतीश कुमार सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इस तबादले में पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सहित कई जिले के जिलाधिकारियों को भी बदल दिया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, आज के तबादले में डॉ. चंद्रशेखर की जगह शीर्षत कपिल अशोक को पटना का नया जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि, सुब्रत कुमार सेन मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी बनाए गए हैं। पटना के डीएम रहे डॉ. चंद्रशेखर सिंह को विशेष सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय सहित जीविका का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बनाया गया है।


इस तबादले में मुख्यमंत्री सचिवालय में तैनात मो. मकसूद आलम को गोपालगंज का नया जिला पदाधिकारी बनाया गया है। इसी तरह रजनीकांत को लखीसराय का जिलाधिकारी और गोपालगंज के डीएम रहे नवल किशोर चौधरी को जिला पदाधिकारी, भागलपुर के पद पर पदस्थापित किया गया है।

इसके अलावा आज के तबादले में कई सचिवों का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। इन तबादलों को भी सियासी हलचल से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, सत्ता के गलियारों में इन तबादलों को रूटीन कार्य बताया जा रहा है। वहीं सियासी गलियारों में इसे सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट के तौर पर देखा जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;