कोरोना के कहर के बीच पीएम आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा, वैक्सीन और बढ़ते खतरे पर करेंगे मंथन

पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज सुबह 11 बजे बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे और कोरोना वैक्सीन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

देश में कोरोना वायरस ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। दूसरी ओर आज पीएम मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वर्चुअल माध्यम से चर्चा करेंगे। पीएम और राज्यों के सीएम के बीच अहम बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होने की संभावना है। इस दौरान पीएम राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम और कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा कर सकते हैं।

अगर राज्यों की बात करें तो कोरोना वायरस से बचने के लिए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में कई पाबंदियों का ऐलान कर चुके हैं। नागपुर जैसे बड़े शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने चार शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। गुजरात सरकार की ओर से मंगलवार को जारी गाइडलाइन के मुताबिक, अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में 17 मार्च से 31 मार्च तक हर रोज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

महाराष्ट्र और गुजरात के बाद मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से हो रहे इजाफे ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। हालात को देखते हुए राजधानी भोपाल और इंदौर में बुधवार से रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Mar 2021, 9:47 AM