यूपी विधानसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, हाथों में पोस्टर-बैनर लेकर की नारेबाजी, सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

यूपी विधानसभा में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अभिभाषण के साथ ही सपा विधायकों ने जोरदार हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित करना पड़ा।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी विधानसभा में आज से बजट सत्र की शुरुआत हो गई। इस दौरान विधानसभा में जबर्दस्त हंगामा देखने को मिला। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अभिभाषण के साथ ही सपा विधायकों ने जोरदार हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित करना पड़ा। आपको बता दें, सपा विधायक पहले से ही सरकार को घेरने की तैयारी करके आए थे। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी ने महंगाई, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर सवाल उठाए और जमकर नारेबाजी की।

राज्य में 18वीं विधानसभा के पहले सत्र के पहले दिन ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विधानसभा के अंदर सरकार के ख़िलाफ कई मुद्दों को लेकर विरोध किया। विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा विधायक वेल तक चले गए और महंगाई-बेरोजगारी को लेकर नारेबाजी की। उन्होंने राज्यपाल के सामने पोस्टर और बैनर भी लहराए। इस दौरान सदन में जोरदार हंगामा देखने को मिला। सपा विधायकों ने वापस जाओ के नारे लगाए। ये हंगामा करीब आधे घंटे तक सदन में चलता रहा।

उधर, शोरगुल के बीच आनंदीबेन पटेल ने अभिभाषण पढ़ना शुरू किया। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न उपलब्धियों का जिक्र किया। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि उत्तर प्रदेश में रक्षा गलियारे पर तेजी से काम हो रहा है, प्रदेश में स्वरोजगार को लेकर योजनाओं पर विशेष जोर है, लघु उद्यमों की स्थापना और एमएसएमई पर बल दिया जा रहा है, लखनऊ से गाजीपुर तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया गया है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकार ने किसानों का बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान किया, 20 सिंचाई परियोजनाएं पूरी की गईं, प्रदेश में विमान सेवा बेहतर किए जाने पर काम हुआ, पांच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों का निर्माण किया गया, जेवर में एशिया का सबसे बड़ा हवाईअड्डा बनाया जा रहा है और रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में अहम कदम उठाए गए हैं।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि पीएम आवास में लोगों को घर मिला है। डिफेंस कॉरिडोर का काम तेजी से चल रहा है। 2,000 से ज्यादा भू माफियाओं पर कार्रवाई की गई। राज्यपाल ने कहा कि लखनऊ से गाजीपुर तक लंबा एक्सप्रेसवे बना। विकास के लिए तेजी से काम हो रहे हैं। किसानों का बकाया भुगतान किया गया। प्रदेश में नई 3 स्टेट यूनिवर्सिटी बनी। प्राविधिक शिक्षा में सुधार पर फोकस किया गया । ऑपरेशन कायाकल्प के तहत तेजी से कार्य किया रहा है। यूपी में विद्यालयों में सुविधाएं बेहतर हुईं हैं।

राज्यपाल ने कहा कि जनता के जीवन में अभियानों से परिवर्तन आया। 70 नए महाविद्यालय पर काम किया गया। देश में स्वरोजगार योजनाओं पर जोर दिया गया गरीबों को फ्री में घर दिया गया। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर सरोवरओं का विकास किया गया। गंगा भी प्रदूषण मुक्त हो रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia