अमित शाह ने गृह मंत्री के रूप में अपनी अक्षमता को स्वीकार किया, सीएम की अयोग्यता को भी मानाः कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि यह बिल्कुल शर्मनाक है कि गृह मंत्री मणिपुर की भयावह वीडियो के सामने आने की 'टाइमिंग' पर सवाल उठा रहे हैं। सदन में यह दावा करके कि खुफिया एजेंसियों को ऐसे किसी वीडियो के बारे में जानकारी नहीं थी।

लोकसभा में अमित शाह के भाषण पर कांग्रेस ने पलटवार किया
लोकसभा में अमित शाह के भाषण पर कांग्रेस ने पलटवार किया
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दिए भाषण पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि शर्मनाक दावे कर अमित शाह भारत के गृह मंत्री के रूप में सिर्फ अपनी अक्षमता और पूर्वोत्तर राज्य में हिंसक स्थिति पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह की पूर्ण अयोग्यता को स्वीकार कर रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट में कहा, ''यह बिल्कुल शर्मनाक है कि गृह मंत्री मणिपुर की भयावह वीडियो के सामने आने की 'टाइमिंग' पर सवाल उठा रहे हैं। सदन में यह दावा करके कि खुफिया एजेंसियों को ऐसे किसी वीडियो के बारे में जानकारी नहीं थी, वह भारत के गृह मंत्री के रूप में सिर्फ अपनी अक्षमता को स्वीकार कर रहे हैं। वह अनजाने में ही सही, मणिपुर के मुख्यमंत्री की अयोग्यता को भी स्वीकार कर रहे हैं।''


दरअसल लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि मणिपुर में जातीय संघर्ष शर्मनाक है, लेकिन इससे भी ज्यादा शर्मनाक यह है कि विपक्ष इस मुद्दे पर कैसे राजनीति कर रहा है। शाह ने लोकसभा में पूछा कि वीडियो को डीजीपी और पुलिस एजेंसियों के साथ साझा क्यों नहीं किया गया? पुलिस को घटनाओं के बारे में अंधेरे में क्यों रखा गया? उन्होंने कहा कि जैसे ही वीडियो सार्वजनिक हुआ हमने तुरंत कार्रवाई की। हमने दोषियों की पहचान की और उन्हें गिरफ्तार किया गया।

यहां बता दें कि संसद का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले 19 जुलाई को मणिपुर में सैकड़ों लोगों की भीड़ द्वारा दो कुकी महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने और उनका नग्न परेड कराने का वीडियो वायरल हुआ था। मामले के तूल पकड़ने के बाद पता चला था कि वीडियो करीब ढाई महीने पहले का है। इस मामले को विपक्ष द्वारा लगातार उठाए जाने और सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान लेने पर पीएम मोदी ने पहली बार मणिपुर हिंसा पर दो लाइन बोला था और वहां की सरकार ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। आज शाह ने उसी घटना का जिक्र कर खुद पर ही सवाल खड़ा कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia