अमित शाह- अगर बंद न होते कांग्रेसी विधायक तो बनती हमारी सरकार, कांग्रेस बोली, खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे

कांग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान को खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे की संज्ञा दी है। अमित शाह ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को होटल में बंद करके न रखा होता तो जनता बता देती कि किसे वोट देना है (और हमारी सरकार बन जाती)

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

विश्वदीपक

कांग्रेस ने अपने विधायकों को होटल में बंद करके रखा था, बाहर होते तो तय हो जाता कि वे किसको वोट देंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली में हुई एक प्रेस कांफ्रेंस में जब खरीद-फरोख्त के आरोप पर यह जवाब दिया तो वहां मौजूद सभी लोग ठहाकर लगाकर हंस पड़े। पत्रकारों की हंसी से खिसियाए अमित शाह ने कहा कि यह हंसने की बात नहीं है, असलियत है, अगर उन्हें बंद नहीं करते, और उन्हें विजय जुलूस निकालने देते तो ‘जनता’ ही तय कर देती कि वोट कहा देना है।

अमित शाह ने जब जनता कहते हुए अपने एक हाथ को दूसरे हाथ की हथेली पर घुमाया तो संकेत साफ था कि वे क्या कह रहे हैं। यह सब जानते हैं कि जब एक हाथ से दूसरे हाथ की हथेली मली जाती है तो बात पैसे की हो रही होती है, अमित शाह संभवत: इसी तरफ इशारा कर रहे थे।

कांग्रेस ने अमित शाह के इसी रवैये को खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे की संज्ञा दी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि बीजेपी की हालत खंभा नोंचने वाली खिसियानी बिल्ली जैसी हो गई है। शर्मा ने कहा है कि बीजेपी को दूसरी पार्टियों के विधायक चुराने में महारत हासिल है। बीजेपी ने अपनी कर्मों के कारण इस चुनाव में अपने चेहरे पर कालिख पोती है।

कांग्रेस की ओर से यह प्रतिक्रिया तब आई है, जिससे ठीक पहले बीजेपी अध्यक्ष ने कर्नाटक चुनाव के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उन्होंने उसमें कहा था, “बीजेपी कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। यही कारण है कि उसने सरकार बनाने का दावा पेश किया। बीजेपी ने जब दावा पेश किया था, जब कांग्रेस और जेडीएस का गठबंधन नहीं हुआ था।” शाह ने इसी के साथ दावा किया था कि अगर राज्य में विधायक बंधक न बनाए जाते तो वहां सरकार बीजेपी की ही होती।

आनंद शर्मा ने कहा कि, “कांग्रेस ने अपने विधायकों को बीजेपी से बचाया है। केंद्र सरकार ने उन्हें तोड़ने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। चूंकि बीजेपी सबसे अमीर पार्टी है। बीजेपी ने विधायकों को 20 करोड़ रुपए दिए। क्योंकि वह काले धन का कुबेर है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia