गंभीर बीमारी की खबरों पर अमित शाह ने दी सफाई, बयान जारी कर खुद को पूरी तरह स्वस्थ बताया

इस बीच अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में गुजरात के अहमदाबाद से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि अमित शाह के नाम और फोटो से फेक अकाउंट बनाया गया था और दावा किया गया था कि उन्हें गंभीर बीमारी है, जिसका ‘स्क्रीनशॉट’ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ रही अफवाहों पर प्रतिक्रिया देते हुए उनता खंडन किया है। उन्होंने खुद को पूरी तरह स्वस्थ बताते हुए कहा कि उन्हें किसी तरह की कोई बीमारी नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग उनकी सेहत को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैला रहे हैं, मगर ऐसे लोगों को लेकर उन मन में कोई दुर्भावना नहीं है।

अमित शाह ने शनिवार को ट्वीट कर इस मसले पर बयान जारी किया। उन्होंने कहा, "पिछले कुछ दिनों से मेरे स्वास्थ्य को लेकर अफवाहें उड़ाई गईं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मौत के लिए ट्वीट कर दुआ मांगी है। देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृहमंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इस सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि सभी लोग अपनी काल्पनिक सच का आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की।"

गृहमंत्री ने आगे कहा, "परंतु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को नजरअंदाज नहीं कर सकता। इसलिए मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।"शाह ने आगे कहा, "हिंदू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती है। इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपने काम करेंगे। मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकार्ताओं का मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। जिन लोगों ने ये अफवाह फैलाई हैं, उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है।" (वायरल अफवाह को नीचे देखें)

गंभीर बीमारी की खबरों पर अमित शाह ने दी सफाई, बयान जारी कर खुद को पूरी तरह स्वस्थ बताया

इस बीच अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में चार लोगों को गुजरात के अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। स्पेशल कमिश्नर अजय तोमर ने बताया कि अमित शाह के नाम और फोटो से ट्विटर पर फेक अकाउंट बनाया गया था और दावा किया गया था कि उन्हें गंभीर बीमारी है। इसका ‘स्क्रीनशॉट’ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। विशेष पुलिस आयुक्त ने कहा कि स्थानीय अपराध शाखा ने शाह के स्वास्थ्य के बारे में गलत सूचना फैलाने को लेकर चार लोगों को हिरासत में लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia