JDU से ज्यादा आ गईं BJP की सीटें, क्या तब भी सीएम बनेंगे नीतीश, इस पर बोले अमित शाह- लगा देता हूं फुलस्टॉप

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज उस सवाल पर पूर्ण विराम लगा दिया जिसमें पूछा जा रहा था कि अगर चुनाव में बीजेपी की सीटें जेडीयू से ज्यादा आ गईं तो क्या तब भी नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे। शाह एक निजी चैनल से बात कर रहे थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

अमित शाह ने उस सवाल पर विराम लगा दिया है कि अगर बिहार चुनाव में बीजेपी को जेडीयू से भी ज्यादा सीटें मिल गईं तो क्या तब भी नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे। एक निजी चैनल के साथ इंटरव्यू में अमित शाह ने इस सवाल के जवाब में कहा कि मैं इस सवाल पर आज फुल स्टॉप लगा देता हूं। उन्होंने कहा कि अगर मगर का कोई सवाल ही नहीं है। कुछ कमिटमेंट इस तरह के होते हैं जिन्हें सार्वजनिक रूप से किया जाता है और उनका पालन किया जाता है।

अमित शाह ने इस सवाल का भी जवाब दिया कि आखिर बिहार में बीजेपी अकेले चुनाव क्यों नहीं लड़ती। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला उस राज्य में पार्टी के विस्तार के आधार पर लिया जाता है। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन का भी एक धर्म होता है। अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार से कोई नया गठबंधन नहीं है। समता पार्टी के समय से नीतीश कुमार एनडीए के सहयोगी रहे हैं। हालांकि बीच में कुछ गड़बड़ हुई लेकिन ये अच्छा है कि वो दोबारा हमारे साथ हैं। विस्तार के लिए अकेले लड़ना ठीक नहीं है, गठबंधन का धर्म होता है और हम वो धर्म निभाते हैं।

Published: 17 Oct 2020, 9:14 PM
लोकप्रिय
next