गृहमंत्री अमित शाह को लगता है ट्रिलियन= मिलियन टन, तभी बोले इकोनॉमी को 3 मिलियन टन से 5 मिलियन टन ले जाना है

गृह मंत्री अमित शाह का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इसमें अमित शाह भारत की अर्थव्यवस्था की बात कर रहे हैं। वे कहते हैं, “3 मिलियन टन के आधार पर हम 5 मिलियन टन तक जाने को तैयार हैं।”

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र की मोदी सरकार देश की अर्थव्यवस्था को आने वाले दिनों में ‘5 मिलियन टन’ का बनाना चाहती है। और यह बात कोई और नहीं बल्कि देश के गृहमंत्री अमित शाह कह रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में कहा कि, "3 मिलियन टन के आधार पर हम 5 मिलियन टन तक जाने को तैयार हैं।" गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 2024 तक भारत की अर्थव्यवस्था को5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। अमित शाह के इस बयान को सोशल मीडिया पर हाथों हाथ लिया गया है और लोग तरह-तरह के कमेंट के साथ इसे शेयर कर रहे हैं।

कुछ बानगी आप भी देखिए:

वहीं यूट्यूबर ध्रुव राठी ने लिखा है कि अमित शाह को लगता है कि मिलियन टन ट्रिलियन के बराबर होता है। वह व्यंग्य करते हुए लिखते हैं कि, “घबराने की जरूरत नहीं, गणित से आइंस्टाइन ने ग्रैविटी नहीं खोजी थी, हमारी अर्थव्यवस्था सही हाथों में है।”

इसके अलावा रोहन गुप्ता ने लिखा है कि “बीजेपी का नया अविष्कार, अब जीडीपी का हिसाब मिलियन टन में होगा।”

वैसे ऐसा नहीं है कि अमित शाह को ट्रिलियन की इकोनॉमी का एहसास नहीं है,क्योंकि इसी वीडियो की पूरी क्लिप देखने पर पता चलता है कि उन्होंने अर्थव्यवस्था का हिसाब बताते हुए ट्रिलियन डॉलर ही बोला था। इस बारे में उनका पूरा वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

लोकप्रिय