कर्नाटक में एक बार फिर अमित शाह का चुनावी भाषण बना कॉमेडी शो, ट्रांसलेटर पर उतारा गुस्सा

कर्नाटक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का चुनावी भाषण किसी कॉमेडी शो से कम नहीं है। 8 मई को नेलमंगला में भाषण के दौरान गलत अनुवाद के लिए अमित शाह महिला कन्नड़ ट्रांसलेटर से नाराज हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए हिंदी में भाषण देना सबसे बड़ी मुसीबत बन गई है। कर्नाटक के चुनाव प्रचार में अमित शाह का चुनावी भाषण कॉमेडी शो साबित होता जा रहा है। अपने हिंदी भाषण के कन्नड़ में अनुवाद की वजह से अमित शाह हास्य के पात्र भी बनते जा रहे हैं। 8 मई को कर्नाटक के नेलमंगला विधानसभा में अमित शाह एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। जहां वह अपने भाषण के दौरान मंच पर मौजूद ट्रांसलेटर पर एक नहीं बल्कि दो बार नाराज हो गए। अंत में ट्रांसलेटर से नाराज अमित शाह उस पर बरस भी पड़े।

दरअसल, अमित शाह मंच से हिंदी में भाषण दे रहे थे और मंच पर ही मौजूद महिला ट्रांसलेटर कन्नड़ में उसे अनुवाद कर रही थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा पीएम मोदी को दी गई चुनौतियों पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने कहा, “अरे राहुल बाबा आप नरेंद्र मोदी को सवाल कर रहे हो।”

इस पर महिला ट्रांसलेटर ने कन्नड़ में ट्रांसलेट करते हुए पीएम मोदी के लिए ‘यशस्वी’ और ‘विश्वगुरु’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर दिया। जिसको सुनकर अमित शाह मंच पर ही भड़क गए। उन्होंने महिला ट्रांसलेटर को टोकते हुए कहा कि, “मैं जो बोल रहा हूं उसे ही अनुवाद करो, अपने मन से मत जोड़ो। मैंने कब मोदी जी को विश्वगुरु कहा। ऐसा मत करो।”

इसके बाद अमित शाह ने एक बार फिर से भाषण देना शुरू किया। अमित शाह ने आगे कहा कि, “मुझे राहुल गांधी को कोई जवाब देने की जरूरत नहीं है। मैं तो यहां नेलमंगला की जनता को जवाब देने आया हूं।” जैसे अमित शाह ने महिला ट्रांसलेटर की ओर अनुवाद के लिए देखा वैसे ही महिला ट्रांसलेटर उनके भाषण को भूल गई। जिसके बाद झल्लाते हुए अमित शाह ने फिर से अपनी बात दोहराई।

इससे पहले भी 2 मई को चिकमंगलूर और श्रृंगेरी में भी अमित शाह के चुनावी भाषण के दौरान ऐसा ही देखने को मिला था। चिकमंगलूर में उन्होंने मोदी सरकार को पॉवर हाउस कहा तो ट्रांसलेटर ने कन्नड़ में मोदी सरकार को ट्रांसफार्मर बता डाला। अमित शाह ने कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार को जला हुआ ट्रांसफार्मर बताया तो ट्रांसलेटर ने अनुवाद करते हुए कहा कि कर्नाटक सरकार पॉवर हाउस है। जिसके बाद अमित शाह झुंझलाते हुए पीछे पलटकर बीजेपी नेताओं को देखते हैं और हाथ से बिजली के बल्ब का आकार बनाकर ट्रांसलेटर को समझाते हैं। इस घटना पर जनसभा में मौजूद लोग ठहाके लगाते हैं।

इन दोनों जगहों पर ट्रांसलेटर की वजह से अमित शाह को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। अमित शाह भाषण के बीच में ही कई बार ट्रांसलेट करने वाले पर नाराज होते भी दिखाई दिए थे। लेकिन इस दौरान वहां मौजूद लोग अमित शाह की झुंझलाहट का जमकर मजा लेते रहे।

इसे भी पढ़ें: वीडियो: अमित शाह बोले मोदी सरकार पॉवर हाउस, ट्रांसलेटर ने कन्नड़ में कहा मोदी जी ट्रांसफार्मर

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 May 2018, 5:51 PM