सिनेजीवन: बिग बी की 'झुंड' इस दिन OTT पर होगी स्ट्रीम और तंबाकू ब्रांड का एड करने पर अक्षय ने मांगी माफी

बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा 'झुंड' 6 मई को ओटीटी पर डेब्यू करने के लिए तैयार है और बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने नेटिजन्स से आलोचना के बाद तंबाकू विज्ञापन में शामिल होने के लिए माफी मांगी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमिताभ बच्चन की ‘झुंड’ मई में इस दिन होगी ओटीटी पर स्ट्रीम

बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा 'झुंड' 6 मई को ओटीटी पर डेब्यू करने के लिए तैयार है। नागराज मंजुले द्वारा निर्देशित यह फिल्म विजय बरसे के जीवन पर आधारित है। विजय बरसे एक वास्तविक जीवन के नायक और स्लम सॉकर के संस्थापक थे, जिनका एक संगठन फुटबॉल खेलने के लिए कुशाग्रता के साथ वंचित पृष्ठभूमि के बच्चों की भलाई और विकास के लिए काम करता है। फिल्म में अंकुश गेदम, आकाश थोसर, रिंकू राजगुरु और कई अन्य कलाकार हैं। फिल्म एक झुग्गी में रहने वाले के जीवन और उसके सपने को हासिल करने के उसके संघर्ष को दिखाती है। बिग बी फिल्म में तानाजी गलगुंडे, सायली पाटिल, विक्की कादियान, किशोर कदम और भारत गणेश शुद्ध जैसे अन्य अभिनेताओं के साथ विजय बरसे की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म जी5 ऐप पर रिलीज होगी। अपनी फिल्म के ओटीटी प्रीमियर के बारे में टिप्पणी करते हुए, निर्देशक नागराज मंजुले ने साझा किया,कि 'झुंड' में एक मजबूत कथा है जो दर्शकों को आकर्षित करने के लिए तैयार है। बच्चों के साथ अमित जी ने सचमुच पात्रों में जान डाल दी है। मुझे खुशी है कि अब लोगों को इसे जी5 पर डिजिटल रिलीज के साथ बार-बार देखने का मौका मिलेगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

तंबाकू का विज्ञापन करने पर अक्षय कुमार ने मांगी माफी

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने नेटिजन्स से आलोचना के बाद तंबाकू विज्ञापन में शामिल होने के लिए माफी मांगी है। अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया पर एक लंबे नोट के जरिए माफी मांगी। उन्होंने लिखा, "मुझे खेद है। मैं आपसे, मेरे सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों से माफी मांगना चाहता हूं। पिछले कुछ दिनों में आपकी प्रतिक्रिया ने मुझे बहुत प्रभावित किया है।" हालांकि यह विज्ञापन 'इलायची' (इलायची) उत्पाद के लिए था, भारत में सरोगेसी मार्केटिंग से जुड़े कानूनों को देखते हुए, इसने कई मीम्स और रीलों को ट्रिगर किया। इतना ही नहीं इंटरनेट पर लोगों ने 'बच्चन पांडे' स्टार का एक पुराना वीडियो शेयर किया, जिसमें वह वादा कर रहे हैं कि वह कभी भी तंबाकू उत्पाद के विज्ञापन में काम नहीं करेंगे।

वास्तव में, गोवा भाजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक शेखर साल्कर ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, अक्षय कुमार और शाहरुख खान से उनके पद्म पुरस्कारों को वापस लेने का आग्रह किया, क्योंकि वह भी इस विज्ञापन में काम कर चुके हैं। हालांकि, यह ध्यान देने वाली बात है कि भारत सरकार ने वित्त वर्ष 2020-2021 में तंबाकू कंपनियों से 4,962 करोड़ रुपये का टैक्स लिया था। अपने नोट को आगे जारी रखते हुए, अक्षय ने लिखा कि वह अभी भी इंटरनेट पर सामने आए उस विशेष वीडियो में अपनी कही गई बातों पर कायम हैं, जबकि मैंने तंबाकू का समर्थन नहीं किया है और न ही करूंगा, मैं विमल इलायची के साथ अपने जुड़ाव के आलोक में आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं, और पूरी विनम्रता के साथ इस जुड़ाव से मैं पीछे हटता हूं। मैंने पूरे समर्थन शुल्क को एक योग्य कारण के लिए दान करने का फैसला किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

'अनेक' में पहली बार अंडरकवर कॉप की भूमिका में नजर आएंगे आयुष्मान खुराना!

फिल्म 'अनेक' में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए आयुष्मान खुराना ने कहा, 'यह पहली बार है जब दर्शक मुझे इस अवतार में देखेंगे। मैंने पहले भी एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई है लेकिन यह पहली बार है जब वो मुझे अंडरकवर में जाते हुए देखेंगे। जोशुआ अनेक में स्ट्रीट स्मार्ट और बुद्धिमान है। वह लोगों के आसपास से अपना रास्ता निकालना जानता है और न केवल शारीरिक क्षमता में बल्कि अपने तेज दिमाग के साथ वह बुरे लोगों से भी लड़ सकता है। मैं जोशुआ को पोट्रे करने के लिए खुद को आजमाने के लिए बहुत उत्साहित था क्योंकि इसने मुझे कुछ ऐसा करने का मौका दिया जो मैंने पहले कभी नहीं किया था। मैं अपने दर्शकों को हर फिल्म के साथ नए अनुभव प्रदान करने के लिए ऋणी हूं"। उन्होंने आगे कहा, "एक अंडरकवर पुलिस वाले के रूप में, जोशुआ में एक जासूस के आदर्श लक्षण हैं और मुझे इसे निभाने के लिए अपने शारीरिक और मानसिक कौशल पर काम करना पड़ा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia