अमृतपाल अब तक पुलिस की गिरफ्त से दूर, नेपाल भागने की आशंका के बीच इंडो नेपाल बॉर्डर पर लगाए गए पोस्टर

भारतीय खुफिया एजेंसियों को इस बात की आशंका है की खालिस्तान समर्थक अमृतपाल इंडो नेपाल बॉर्डर की बहराइच जिले की रूपईडीहा बॉर्डर से होते हुए नेपाल भाग सकता है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है। पुलिस उसे पकड़ने के लिए 6 दिनों से लगातार अभियान चला रही है। अब तक वह पकड़ा नहीं जा सका है। अमृतपाल के नेपाल भागने की आशंका है। ऐसे में इस आशंका के बीच इंडो नेपाल बॉर्डर पर सख्ती बरती जा रही है। पुलिस की पैनी नजर है। इंडो नेपाल बॉर्डर रूपईडीहा समेत बहराइच के सभी एसएसबी बॉर्डर चेकपोस्ट पर अमृतपाल सिंह और उसके दो साथियों के पोस्टर लगा दिए गए हैं।

भारतीय खुफिया एजेंसियों को इस बात की आशंका है की खालिस्तान समर्थक अमृतपाल इंडो नेपाल बॉर्डर की बहराइच जिले की रूपईडीहा बॉर्डर से होते हुए नेपाल भाग सकता है। यही वजह है कि रूपईडीहा समेत बहराइच के सभी एसएसबी बॉर्डर चेकपोस्ट पर अमृतपाल सिंह और उसके दो साथियों के पोस्टर लगाए गए हैं। बहराइच में 42वीं वाहिनी एसएसबी के कमांडेंट तपनदास ने बताया की चौकियों पर लगाए गए अमृतपाल सिंह और उसके साथियों के पोस्टर उनकी पहचान के लिए लगाए गए हैं, ताकि जो भी लोग इन चौकियों और बॉर्डर के किसी छोर से नेपाल में दाखिल हों तो इन पोस्टर से उनकी पहचान कर सकें।


अक्सर ऐसा देखा जाता है कि अपराधी, अपराध को अंजाम देने के बाद नेपाल फरार हो जाते हैं। अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि माफिया डॉन अतीक अहमद का बेटा असद इसी रास्ते नेपाल भाग गया था। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। अब इसी रास्ते अमृतपाल के नेपाल फरार होने की आशंका के बीच सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के बहराइच और लखीमपुर जिले में बड़ी तादात में सिखों की आबादी है। इससे पहले किसान आंदोलन के दौरान लखीमपुर हिंसा में मारे गए दो लोग बहराइच के मटेरा के मोहरनिया और नानपारा के बंजारन टांडा के रहने वाले थे। इनकी मौत पर बड़ी संख्या में पंजाब समेत अलग-अलग जगहों के सिख समुदाय के लोग बहराइच में जमा हो गए थे।


खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए बीते शनिवार से पंजाब पुलिस अभियान चला रही है। पुलिस अब तक उसके 207 समर्थकों को हिरासत में ले चुकी है। इसमें उसके ड्राइवर समेत अन्य लोग भी शामल हैं। कुछ लोगों को एनएसए के तहत हिरासत में रखा गया है। अमृतपाल सिंह पर भी एनएसए लगाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Mar 2023, 9:05 AM
/* */