पुलिस को अमृतपाल की लोकेशन का पता चला! 9168 नंबर की स्विफ्ट में है सवार, सर्च ऑपरेशन जारी

अमृतपाल की आखिरी लोकेशन होशियारपुर फगवाड़ा रोड स्थित मरनई गांव के पास मिली थी। पुलिस को उस गाड़ी का नंबर भी मिल गया है जिसमें अमृतपाल सवार था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कट्टर खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे संगठन का मुखिया अमृतपाल सिंह अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है। उसके तलाश में कई राज्यों में पुलिस छापे मार रही है। इसी बीच उसके सरेंडर करने की खबर आ रही हैं। इससे पहले बुधवार को उसने एक वीडियो जारी कर सिख समुदाय को भड़काने की कोशिश की है। वहीं अब कहा जा रहा है कि पुलिस को अमृतपाल का लोकेशन मिल गया है। जनसत्ता की खबर के मुताबिक पुलिस को उसके मनराइयां कलां गांव में होने की जानकारी मिली है। वह स्विफ्ट कार से गन्ने के खेतों में भाग गया है। पुलिस इसकी तलाश में चप्पे-चप्पे की छानबीन कर रही है।

पुलिस ने बुधवार को बताया था कि अमृतपाल उनके पकड़ में आने ही वाला था कि गाड़ी बदल कर भागने में कामयाब रहा। खबरों के मुताबिक पुलिस को उसके इनोवा गाड़ी में सवार होने की जानकारी मिली थी। लेकिन वह पुलिस को चकमा देने के लिए इनोवा को छोड़ सफेद रंग की स्विफ्ट कार में सवार होकर फरार होने में कामयाब हो गया। अमृतपाल की आखिरी लोकेशन होशियारपुर फगवाड़ा रोड स्थित मरनई गांव के पास मिली थी। पुलिस को उस गाड़ी का नंबर भी मिल गया है जिसमें अमृतपाल सवार था। पुलिस ने गाड़ी नंबर को लेकर पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया है।


पुलिस गांव और उसके आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चला रहा ही है। होशियारपुर से जलंधर तक के हर गांव में छानबीन की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल जिस गाड़ी में सवार था उसका आखिरी नंबर 9168 है। पुलिस शहर से ज्यादा गांव में अमृतपाल को ढूंढने में ध्यान लगा रही है, क्योंकि उन्हें आशंका है कि वह ग्रामीण इलाकों में छुपा हो सकता है। पंजाब पुलिस ने होशियारपुर, नवांशहर ,जालंधर और कपूरथला जिले को हाई अलर्ट जोन में रखा है और हर आने-जाने वाले पर खास निगाह रखी जा रही है।

गौरतलब है कि खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल ने बुधवार को एक रिकार्डेड वीडियो जारी कर पुलिस को खुली चुनौती दी थी। वह वीडियो संदेश के जरिए सिख समुदाय को भड़काने की कोशिश भी कर रहा है।  40 मिनट के वीडियो में अमृतपाल सिंह ने कहा कि उसके खिलाफ सरकार की कार्रवाई उसकी गिरफ्तारी के लिए नहीं बल्कि सिख समुदाय पर हमला थी। वीडियो में उसने यह भी कहा कि अगर सरकार उसे गिरफ्तार करना चाहती तो वह उसे घर से गिरफ्तार कर सकती थी। यह कहते हुए कि कोई उसे नुकसान नहीं पहुंचा सकता, अमृतपाल ने कहा कि उसे गिरफ्तार होने का डर नहीं है। वीडियो में अमृतपाल सिंह ने कहा, “मैं सारे सिखों से अपील करता हूं कि वो जहां-जहां भी मौजूद हैं, वो वैशाखी पर होने वाले सरबत खालसा में हिस्सा लेकर कौम के मुद्दों पर चर्चा करें। हमारे साथ हुकूमत ने जो ज्यादती की है उस पर वो बोलें। हमारे साथियों को जिस तरह से पकड़ा गया है उससे हम हताश नहीं हैं। हमें पता है कि ऐसा कुछ होना ही था।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia