अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के पास NSG की टीम ने शुरू की जांच, 24 घंटे के अंदर हुए थे 2 धमाके, खौफ में दुकानदार-पर्यटक

श्री हरिमंदिर साहिब से 800 मीटर की दूरी पर 24 घंटे के भीतर हुए दो धमाकों के बाद हेरिटेज स्ट्रीट के दुकानदार और व्यापारी खौफजदा है। इतना ही नहीं पर्यटकों में भी काफी खौफ देखने को मिल रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की एक टीम अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास उस जगह की जांच कर रही है जहां कल एक संदिग्ध बम विस्फोट की सूचना मिली थी। बता दें कि श्री हरिमंदिर साहिब से 800 मीटर की दूरी पर 24 घंटे के भीतर हुए दो धमाकों के बाद हेरिटेज स्ट्रीट के दुकानदार और व्यापारी खौफजदा है। इतना ही नहीं पर्यटकों में भी काफी खौफ देखने को मिल रहा है।

बता दें कि स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में सोमवार सुबह फिर से धमाका हुआ था। हैरानी वाली बात यह थी कि सोमवार को विस्फोट उसी स्थान पर हुआ था जहां एक दिन पहले रविवार को धमाका हुआ था। सोमवार सुबह होने के कारण इस धमाके से कोई हताहत नहीं हुआ है। जबकि शनिवार- रविवार के बीच रात में हुए धमाके की चपेट में आने से छह लोग घायल हो गए थे।


विस्फोट के प्रभाव से आसपास की इमारतों की खिड़की के शीशे के उड़ने और टूटने की खबर सामने आई थीं। अमृतसर के पुलिस आयुक्त नौनिहाल सिंह ने कहा था, 'घटनाओं के तथ्यों की जांच की जा रही है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह है। उन्होंने कहा कि कोई भी पोस्ट या वीडियो शेयर करने से पहले तथ्य की जांच कर लें।'

धमाकों की जांच करने सोमवार की रात राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम अमृतसर पहुंची थी। टीम के सदस्यों ने जांच में शामिल पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और स्थिति की समीक्षा की थी। इसके साथ ही एनआईए के अधिकारियों ने फॉरेंसिक विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा कर घटनास्थल से इकट्ठे किए गए साक्ष्यों के बारे में जानकारी हासिल की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia