एएमयू कुलपति का छात्रों को खुला समर्थन, कहा शरारती तत्व कर रहे छात्रों के भविष्य से खिलवाड़

एएमयू के कुलपति ने जिन्ना विवाद पर आंदोलन कर रहे छात्रों को खुला समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि शरारती तत्व और मीडिया विश्वविद्यालय की छवि खराब करने के साथ ही छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा है कि कुछ टीवी चैनल और मीडिया झूठी बातें फैलाकर विश्वविद्यालय की छवि खराब कर रहे हैं। एक अपील में उन्होंने छात्रों को इस सबके झांसे में न आने की सलाह दी है।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा है कि कुछ मीडिया और खासतौर से टीवी चैनल विश्वविद्यालय के बारे में दुष्प्रचार कर रहे हैं, जिससे विश्वविद्यालय का नाम खराब हो रहा है। उन्होंने एक लिखित अपील में कहा है कि छात्रों को इस सबके झांसे में नहीं आना चाहिए और अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। प्रोफेसर तारिक ने कहा कि वे छात्रों पर किए गए पुलिस बल प्रयोग की निंदा करते हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई से कई छात्र जख्मी हुए हैं।

प्रोफेसर तारिक ने अपील में लिखा है कि उन्होंने अपनी पत्नी के साथ जाकर अस्पताल में भर्ती घायल छात्रों का हाल-चाल जाना। उन्होंने कहा कि छात्रों की हालत देखकर उन्हें बेहद गुस्सा आया। उन्होंने इस पूरे मामले की न्यायिक जांच कराने की छात्रों की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि वे छात्रों के साथ हैं और इसीलिए वे धरना स्थल पर जाकर छात्रों से मिले।

उन्होंने छात्रों से अपील की कि वे किसी भ्रामक प्रचार के झांसे में न आएं और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि शरारती तत्व न सिर्फ विश्वविद्यालय की छवि खराब कर रहे हैं बल्कि छात्रों के भविष्य से भी खिलवाड़ कर रहे हैं।

उन्होंने सभी छात्रों से शांति बनाए रखते हुए अपनी परीक्षा की तैयारियों में जुटने की अपील की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia