आम आदमी पर फिर पड़ी महंगाई की मार! दो रुपये तक महंगा हुआ अमूल का दूध, जानें नई कीमत

अब आम आदमी को दूध के लिए भी पहले से ज्‍यादा खर्च करना होगा। जानकारी के मुताबिक अमूल ने दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर तक का इजाफा कर दिया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना संकट के बीच लगातार बढ़ रहे तेल और खाद्य सामग्री के बीच देश की जनता को एक औऱ महंगाई का झटका लगा है। अब आम आदमी को दूध के लिए भी पहले से ज्‍यादा खर्च करना होगा। जानकारी के मुताबिक अमूल ने दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर तक का इजाफा कर दिया है। आपको बता दें, नई कीमतें 1 जुलाई 2021 से लागू हो जाएंगी।

गुजरात, दिल्‍ली, पंजाब के ग्राहकों पर इसका असर पड़ेगा। गुजरात दुग्ध सहकारी विपणन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) यानी अमूल के एमडी ने बताया कि देश में अमूल दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ गए है।

खबरों की मानें तो, अमूल को-ऑपरेटिव सोसाइटी ने बढ़ते लागत की वजह से दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है। कंपनी अपने सभी ब्रांड्स में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। आज की बढ़ोतरी के साथ अब अमूल गोल्‍ड का भाव 58 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसके अलावा अमूल शक्ति, अमूल ताजा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम दूध के दाम में भी 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia