हालात

‘काला रंग’ नहीं छोड़ रहा पीएम का पीछा, असम के बाद अब आंध्र प्रदेश में काला शर्ट-बैलून के जरिए विरोध का ऐलान

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने राफेल सौदे पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा, “राफेल सौदे में पीएमओ का हस्तक्षेप राष्ट्र का अपमान है। हम रविवार को पीएम मोदी का पीले और काले शर्ट में गुब्बारे के साथ एक शांतिपूर्ण गांधीवादी विरोध करेंगे।”

फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव होने में अभी कुछ ही महीने बाकी है लेकिन इससे पहले पीएम मोदी का कई राज्यों में विरोध शुरू हो गया है। असम के गुवाहटी में पीएम मोदी को काले झंडे दिखाने का मामला अभी थमा भी नहीं है कि आंध्र प्रदेश में भी उनका विरोध करने का ऐलान हुआ है। आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने राफेल सौदे पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा, “राफेल सौदे में पीएमओ का हस्तक्षेप राष्ट्र का अपमान है। हम रविवार को पीएम मोदी का पीले और काले शर्ट में गुब्बारे के साथ एक शांतिपूर्ण गांधीवादी विरोध करेंगे।” बता दें कि पीएम 10 फरवरी को आंध्र प्रदेश की यात्रा करेंगे और गुंटूर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, “कल एक काला दिन है। पीएम मोदी राज्य के विपक्ष के नेता वाईएस जगन मोहन रेड्डी उनके खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलेंगे। यह उनकी मिलीभगत को साबित करता है। मोदी राज्यों और संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रहे हैं।”

इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया कि मोदी अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा कर न्याय करने के बजाए उनके प्रदेश के जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं। नायडू ने विपक्ष के आरोप को दोहराया कि मोदी ने देश के लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया है और कहा कि मोदी सरकार सभी मोर्चों पर असफल रही है। टीडीपी प्रमुख की आंध्र प्रदेश के विशेष दर्जा की मांग को लेकर 11 फरवरी को नई दिल्ली में 12 घंटे के धरना-प्रदर्शन की योजना है। उन्होंने सभी से अपने विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील की है।

Published: 9 Feb 2019, 12:21 PM
लोकप्रिय