आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा के एक कोविड केयर सेंटर में भीषण आग, 10 लोगों की मौत, 30 लोगों को बचाया गया

विजयवाड़ा स्वर्ण पैलेस होटल को कोविड केयर सेटर बनाया गया था। खबरों के मुताबिक, इस कोविड केयर सेंटर में 50 से ज्यादा मरीज भर्ती थे। रविवार सुबह करीब 5 बजे अचानक कोविड केयर सेंटर में आग लग गई। कोविड केयर सेंटर में आग लगने के बाद हड़कंप मच गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के एक कोविड केयर सेंटर में आग का तांडव देखने को मिला है। आग से 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 30 लोगों को बचाया गया है। कोविड केयर सेंटर में सुबह 5 बजे आग लगी थी। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पान लिया है। बताया जा रहा है कि जिसमें आग लगी है वह एक होटल है। इस होटल को प्रशासन ने कोविड केयर सेंटर बनाया गया था।

विजयवाड़ा स्वर्ण पैलेस होटल को कोविड केयर सेटर बनाया गया था। खबरों के मुताबिक, इस कोविड केयर सेंटर में 50 से ज्यादा मरीज भर्ती थे। रविवार सुबह करीब 5 बजे अचानक कोविड केयर सेंटर में आग लग गई। कोविड केयर सेंटर में आग लगने के बाद हड़कंप मच गया। जांच बचाने के लिए लोग इधर-उधर भागते दिखे। बताया जा रहा है कि जान बचाने के लिए कई लोग ऊपर से कूद गए, वे भी बुरी तरह घायल हुए हैं।

आग की सूचना पुलिस, प्रशासन और दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने का कार्य शुरू किया। कोविड सेंटर में आग की घटना पर कलेक्टर ने कहा, “सुबह करीब 5 बजे हादसा हुआ। करीब 22 मरीजों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है, उनका इलाज चल रहा है। अभी हम पूरी बिल्डिंग को खाली करने की कोशिश कर रहे हैं, आग बुझ गई है। प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक, आग लगने की वजह शॉट सर्किट है, लेकिन अभी कारण का पता लगाना होगा।”


इससे पहले गुरुवार को गुजरात के एक कोविड अस्पताल में आग लग गई थी। यह आग अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में लगी थी। इस घटना में 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। राज्य के सीएम विजय रुपाणी ने जांच के आदेश दे दिए थे। मामले की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Aug 2020, 8:53 AM