आंध्रप्रदेश में ऑक्सीजन टैंकर लापता, अटकी 400 मरीजों की जान, पुलिस ने खोजकर बचाई कई जिंदगी

विजयवाड़ा पुलिस आयुक्त ने उन सभी पुलिस अधीक्षकों को सतर्क किया, जिनका ओडिशा-विजयवाड़ा मार्ग में अधिकार क्षेत्र पड़ता है। इसके बाद पुलिस ने आननफानन में टैंकर की खोज शुरू कर दी, जिससे पूर्वी गोदावरी जिले के धर्मवारम में एक ढाबे पर लापता टैंकर बरामद हो गया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक लापता ऑक्सीजन टैंकर को ट्रैक किया और समय पर अस्पताल में उसकी डिलीवरी कराकर लगभग 400 मरीजों की जान बचा ली। मामला विजयवाड़ा का है, जहां के सरकारी अस्पताल के लिए ओडिशा से 18 टन ऑक्सीजन लेकर निकला टैंकर गुरुवार देर रात लापता हो गया।

मामला तब गंभीर हो गया जबा पता चला कि विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में इलाज करा रहे लगभग 400 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति जरूरी थी। अस्पताल प्रशासन टैंकर का इंतजार कर रहा था, लेकिन टैंकर का कहीं पता नहीं चल रहा था। टैंकर को ट्रैक करने वाली
ट्रैकिंग प्रणाली भी विफल हो गई थी।

मामला सामने आने पर विजयवाड़ा के पुलिस आयुक्त ने उन सभी पुलिस अधीक्षकों को सतर्क कर दिया, जिनका ओडिशा-विजयवाड़ा मार्ग में अधिकार क्षेत्र पड़ता है। इसके बाद आंध्र प्रदेश पुलिस की सभी इकाइयों ने आननफानन में टैंकर की खोज शुरू कर दी, जिसमें पूर्वी गोदावरी जिले के धर्मवारम में एक ढाबे पर लापता टैंकर को खोज निकाला गया।

जांच में पता चला कि लगातार यात्राओं के कारण थकान की वजह से टैंकर चालक ढाबे पर रुक गया था। स्थिति को देखते हुए, उच्च अधिकारियों द्वारा स्थानीय पुलिस को यह सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए कि एक अनुभवी होम गार्ड पूरे सफर में ड्राइवर के साथ रहे और टैंकर को ग्रीन चैनल के इस्तेमाल से जल्द से जल्द गंतव्य तक पहुंचाया जाए।

इसके बाद पुलिस बल द्वारा उठाए गए सक्रिय कदमों के कारण ऑक्सीजन टैंकर समय पर विजयवाड़ा सदर अस्पताल पहुंच गया, जिससे कई कोविड-19 मरीजों की जिंंदगी बच गई और वे वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखे हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 May 2021, 10:34 PM