विशाखापट्टनम एयरपोर्ट में वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगन मोहन रेड्डी पर चाकू से हमला, हिरासत में हमलावर

वाईएसआर कांग्रेस के जगनमोहन रेड्डी पर हमला होने की खबर है। खबरों के मुताबिक, विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर एक अज्ञात व्यक्ति ने जगनमोहन रेड्डी पर चाकू से हमला कर दिया। हालांकि उन्हें गंभीर चोट नहीं आई है। चाकू उनके बाजू में लगा, जिसके बाद वह जख्मी हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर वाईएसआर कांग्रेस नेता जगन मोहन रेड्डी पर हमला होने की खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक, जगन मोहन रेड्डी गुरुवार को हैदराबाद के लिए फ्लाइट लेने के लिए विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर पहुंचे थे, तब उन पर अज्ञात शख्स ने चाकू से हमला कर दिया। चाकू उनको बांयी बांह में लगा, जिससे उन्हें चोट आई है। हालांकि ये चोट बहुत गहरी नहीं है और रेड्डी बिल्कुल ठीक हैं। पुलिस ने हमलावर को हिरासत में ले लिया है और हमला में इस्तेमाल किया चाकू भी बरामद कर लिया। लेकिन इस घटना से एयरपोर्ट पर वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। इतनी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शख्स चाकू लेकर कैसे अंदर दाखिल हुआ।

इस हमले को लेकर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस ने बताया, “हमलावर की पहचान श्रीनू के रूप में हुई है, जो एयरपोर्ट लाउंज में वेटर के रूप में काम करता है।वह ईस्ट गोदावरी जिले का रहने वाला है। हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है।”

पुलिस का कहना है कि जगनमोहन रेड्डी सुरक्षित हैं और उन्हें दूसरी जगह ले जाया गया। हमले के वक्त वहां से गुजर रहे लोगों ने रेड्डी पर हुए हमले का वीडियो बनाया। रेड्डी पर जिस समय व्यक्ति ने हमला किया उस समय उनके साथ समर्थक भी मौजूद थे।

आंध्र प्रदेश के गृहमंत्री एनसी राजप्पा ने वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी पर हमले के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता जगनमोहन रेड्डी पर विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर गुरुवार को हमला किया गया। हमलावर की पहचान एयरपोर्ट के कर्मचारी के रूप में ही हुई है। वह सेल्फी लेने के लिए रेड्डी के पास पहुंचा था, और फिर उन पर हमला कर दिया। उसे हिरासत में ले लिया गया है, और मामले की जांच की जा रही है।”

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इसे कायराना हमला करार देते हुए मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव के जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए हैं। प्रभु ने कहा कि जांच के बाद दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

इस घटना पर एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कड़ी निंदा की है। ओवैसी ने कहा, “यह सुरक्षा में एक बड़ी चूक है। इस घटना की जांच होनी चाहिए।” एआईएमआईएम नेता ने पूछा है कि एक व्यक्ति चाकू के साथ एयरपोर्ट में दाखिल कैसे हो सकता है।

कौन हैं जगन मोहन रेड्डी ?

जगन मोहन रेड्डी वाई एस राजशेखर रेड्डी के बेटे हैं। उनके पिता 2004 से 2009 तक मुख्यमंत्री रहे। मुख्यमंत्री रहते ही उनकी हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई थी। उनके बेटे जगन मोहन ने आगे चलकर कांग्रेस से अलग होकर वाईएसआर कांग्रेस के नाम से अपनी पार्टी बना ली। वाईएसआर कांग्रेस ही अब आंध्र में मुख्य विपक्षी पार्टी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Oct 2018, 2:27 PM