#मी टू: यौन उत्पीड़न के आरोपी अनिर्बान ने की खुदकुशी की कोशिश, 4 महिलाओं ने लगाए हैं आरोप

कलाकारों के काम को संभालने वाली एजेंसी क्वान से यौन शोषण के आरोपों में हटाये गए अनिर्बन ब्लाह ने मुंबई के पास वाशी के ब्रिज से कूद कर आत्महत्या करने का प्रयास किया है।

फोटो: सोेशल मीडिया 
फोटो: सोेशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मी टू अभियान के तहत यौन उत्पीड़न के आरोपों में फंसे क्वान एंटरटेनमेंट के फाउंडर अनिर्बान दास ब्लाह ने आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की है। मीटू अभियान के तहत अनिर्बान पर 4 महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।

खबरों के मुताबिक, घटना शुक्रवार रात साढ़े बारह बजे की है। अनिर्बान वाशी ओल्ड ब्रिज से कथित तौर पर कूदने वाले थे कि तभी वहां पेट्रोलिंग कर रही ट्रैफिक पुलिस की नजर उन पर पड़ गई। इस बारे में बताते हुए वाशी ट्रैफिक पुलिस ने कहा,“हमें यह सूचना मिली की एक युवा वाशी ब्रिज पर आत्महत्या करने की कोशिश में आगे बढ़ रहा है। हम कोई खतरा मोल नहीं ले सकते थे इसलिए हमने पहले से ही जाल बिछा दिया था। अनिर्बन ब्लाह को उस समय पुलिस ने पकड़ा जब वह बैरिकेड पर चढ़ने का प्रयास कर रहे थे ताकि वह छलांग लगाकर आत्महत्या कर सके। वह रो रहे थे और काफी पर परेशान थे।” लेकिन सवाल यह भी उठता है कि पुलिस को कैसे पता था कि अनिर्बान खुदकुशी करने जा रहे हैं।

#मी टू: यौन उत्पीड़न के आरोपी  अनिर्बान ने की खुदकुशी की कोशिश, 4 महिलाओं ने लगाए हैं आरोप

इससे पहले को अनिर्बान दास ब्लाह को यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद उन्हें जॉब छोड़नी पड़ी थी। एंटरटेनमेंट और मार्केटिंग कंपनी क्वान ने जारी किए गए एक बयान में कहा, “हमने अनिर्बान को क्वान से जुड़ी अपनी ड्यूटीज, एक्टिविटीज और सभी जिम्मेदारियां छोड़ने के लिए कहा है। हमसे जुड़ी सभी जगहों पर यह फैसला तत्काल रूप से प्रभावी होगा।”

गौरतलब है कि अनिर्बन ब्लाह के अलावा आठ अन्य सदस्यों ने मिलकर क्वान एंटरटेनमेंट की स्थापना की थी। अनिर्बान की कंपनी रणबीर कपूर, ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, श्रद्धा कपूर और जैकलीन फर्नांडीज के लिए काम करती है।

अनिर्बान पर 4 महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। आरोपों के मुताबिक 2 साल पहले एक मीटिंग में अनिर्बान ने इनमें से एक महिला से पूछा था कि क्या वह अननैचुरल सेक्स में इंट्रेस्टेड है। एक अन्य महिला ने अनिर्बान पर आरोप लगाया था कि अनिर्बान सिस्टमैटिक ढंग से उनका आत्मविश्वास तोड़ते रहे है। तीसरी महिला के मुताबिक, एक प्रोफेशनल मीटिंग के दौरान अनिर्बान ने कहा था, "वैसे तो तुम हॉट हो। तुम अपने कपड़े उतार कर मुझे अपना शरीर क्यों नहीं दिखातीं?। चौथा आरोप लगाने वाली स्ट्रगलिंग महिला ने कहा था, “अनिर्बान ने उन्हें अपने कमरे का नंबर देते हुए ये कहा कि कास्टिंग बेडरूम में होती है, इस तरह पब्लिक प्लेस में नहीं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia