अंकिता भंडारी हत्याकांड: मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, हादसा या साजिश?

फैक्ट्री का नाम स्वदेशी आयुर्वेद है। अंकिता भंडारी की हत्या के बाद एसआईटी ने पूरे क्षेत्र को सील कर दिया था। फैक्ट्री में आग कैसे लगी, इस बात का खुलासा फिलहाल नहीं हो पाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। पुलकित आर्य की यह फैक्ट्री वनंतरा रिजॉर्ट से सटी हुई है। फैक्ट्री का नाम स्वदेशी आयुर्वेद है। अंकिता भंडारी की हत्या के बाद एसआईटी ने पूरे क्षेत्र को सील कर दिया था। फैक्ट्री में आग कैसे लगी, इस बात का खुलासा फिलहाल नहीं हो पाया है।

मुख्य आरोपी की फैक्ट्री में आग हादसा या साजिश?

अंकिता भंडारी की हत्या के बाद से पुलिस-प्रशासन और राज्य की बीजेपी सरकार सवालों के घेरे में है। मुख्य आरोपी की फैक्ट्री में आग कैसे लगी यह जांच का विषय है। सवाल यह है कि जब पूरे इलाके को एसआईटी द्वारा पहले सीज कर दिया गया था, फिर यह आग कैसे लगी?

इससे पहले राज्य की बीजेपी सरकार और प्रशासन पर सबूत मिटाने के आरोप लगे थे। दरअसल मुख्य आरोपी पुलकित आर्य बीजेपी से निष्कासित बड़े नेता का बेटा है। हत्याकांड के सामने आने के बाद आधी रात को उस रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलवा दिया गया था, जिसमें अंकिता भंडारी काम करती थी। इसके बाद आरोप लगे थे कि सबूतों को मिटाने के लिए ऐसा किया गया। सवाल पूछा गया कि जब रिजॉर्ट को सीज कर दिया गया था तो आखिर उसके ऊपर आधी रात को आनन-फानन में बुलडोजर क्यों चलाया गया? आखिर जांच टीम के रिजॉर्ट पर पहुंचने का इंतजार क्यों नहीं किया गया? और अब मुख्य आरोपी के फैक्ट्री में आग लगना कई सवाल खड़े करता है।

अंकिता भंडारी की हत्या के बाद स्थानीय लोगों ने 24 सितंबर को पुलकित आर्य के रिजॉर्ट के पिछले हिस्से में जहां अचार की फैक्ट्री है, उसमें आग लगा दी थी। भीड़ ने तोड़फोड़ की थी। इसके बाद आग लगा दी थी।


ये है पूरा मामला:

यमकेश्वर विधानसभा के कौड़िया गांव स्थित वनन्तरा रिजॉर्ट में कार्यरत रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी (19) वर्ष संदिग्ध परिस्थितियों में 18 सितंबर की देर शाम लापता हो गई थी। उसकी गुमशुदगी का खुलासा लक्ष्मण झूला थाने में एडीशनल एसपी शेखर सुयाल ने किया था। उन्होंने बताया था कि किस तरह वनन्तरा रिजॉर्ट मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित ने मिलकर अंकिता भंडारी की हत्या कर उसकी बॉडी को चीला शक्ति नहर में फेंक दिया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रिसेप्शनिस्ट रिजॉर्ट में आने वाले कस्टमर के पास जाने से मना कर रही थी। वे लोग रिसेप्शनिस्ट को वेश्यावृत्ति में ढकेलना चाह रहे थे, लेकिन रिसेप्शनिस्ट ऐसा करने से मना कर दिया था। इस बात से नाराज आरोपियों ने अंकिता की हत्या कर चीला शक्ति नहर में फेंक दिया था। 24 सितंबर को ऋषिकेश के चिल्ला नहर से पुलिस को अंकिता भंडारी का शव बरामद किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Oct 2022, 12:13 PM
/* */