चुनावी राज्यों के लिए 'घोषणा पत्र' है बजट 2021? बंगाल समेत इन राज्यों में इकॉनोमिक कॉरिडोर बनाने का ऐलान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का आम बजट आज पेश किया है। हर बार की तरह इस बजट में भी देश की जनता से कई लोक लुभावने वादे किए हैं। इस बजट के साथ ही केंद्र ने जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहां के जीत की राह आसान करने की भी कोशिश की है।

Lok Sabha TV
Lok Sabha TV
user

नवजीवन डेस्क

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का आम बजट आज पेश किया है। हर बार की तरह इस बजट में भी देश की जनता से कई लोक लुभावने वादे किए हैं। इस बजट के साथ ही केंद्र ने जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहां के जीत की राह आसान करने की भी कोशिश की है। दरअसल, वित्त मंत्री ने बंगाल, तमिलनाडु, केरल और असम में बंपर ऐलान किया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि तमिलनाडु में नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट (1.03 लाख करोड़), इसी में इकॉनोमिक कॉरिडोर बनाए जाएंगे। इसके साथ ही केरल में भी 65 हजार करोड़ रुपये के नेशनल हाइवे बनाए जाएंगे, मुंबई-कन्याकुमारी इकॉनोमिक कॉरोडिर का भी वित्त मंत्री ने ऐलान किया है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में भी कोलकाता-सिलीगुड़ी के लिए भी नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट का ऐलान किया गया है। वित्त मंत्री ने असम में अगले तीन साल में हाइवे और इकॉनोमिक कॉरिडोर का ऐलान किया। साथ ही केरल में 1100 किमोमीटर के राजमार्ग बनाए जाने का भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia