गोवा कांग्रेस का ऐलान- 2022 में सत्ता में आए तो पेट्रोल पर कम करेंगे वैट

दक्षिण गोवा कांग्रेस के सांसद फ्रांसिस्को सरडीन्हा ने कहा कि अगर कांग्रेस 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है, तो कांग्रेस पेट्रोल पर राज्य सरकार द्वारा लगाए गए वैल्यू एडेड टैक्स (वैट) को कम करेगी, ताकि ईंधन सस्ता हो सके।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

अगर कांग्रेस 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है, तो कांग्रेस पेट्रोल पर राज्य सरकार द्वारा लगाए गए वैल्यू एडेड टैक्स (वैट) को कम करेगी, ताकि ईंधन सस्ता हो सके। इसकी घोषणा दक्षिण गोवा कांग्रेस के सांसद फ्रांसिस्को सरडीन्हा ने की है। लोकसभा सांसद ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर स्थानीय आबादी को ईंधन की बढ़ी हुई कीमतों से राहत देने के लिए वैट कम करने के लिए कदम नहीं उठाने का भी आरोप लगाया।

सरडीन्हा ने कहा, "राज्य सरकार वैट कम कर सकती है, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। अगर हमारी सरकार सत्ता में आती है, तो हम पेट्रोल की दरों को कम करने के लिए वैट कम कर देंगे।"

आम आदमी पार्टी द्वारा मुफ्त बिजली (300 यूनिट तक) देने के वादे और सत्तारूढ़ बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के मुफ्त पानी (प्रति माह 16,000 लीटर तक) देने के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सरडीन्हा ने कहा, "अगर राज्य मुफ्त में रोशनी और पानी दें, तो उन्हें भविष्य में भीख मांगनी पड़ेगी।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia