दिल्ली में फिर लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान, सीएम केजरीवाल ने कहा- लॉकडाउन के दौरान दी जाएगी काफी रियायत

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान काफी रियायत दी जाएगी। उन्होंने बताया कि राजधानी में निजी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं। जरूरी सामान की दुकानें रोज खुलेंगी। दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू की जा रही है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में सोमवार के आगे भी लॉकडाउन जारी रहेगा, लेकिन काफी रियायत दी जा रही है। उन्होंने बताया कि बाजार, मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि निजी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं। जरूरी सामान की दुकानें रोज खुलेंगी। दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकारी दफ्तरों में ग्रुप ए अधिकारी 100 फीसदी और बाकी इसके नीचे वाले 50 फीसदी ऑफिसर काम करेंगे। जरूरी सेवाओं में 100 फीसदी कर्मचारी काम करेंगे।


सीएम केजरीवाल ने कहा, “विशेषज्ञों के साथ बात करके ये तय किया गया है कि अगली वेव की 37,000 केसों का पीक मानकर तैयारी शुरू की जाए। 420 टन ऑक्सीजन की स्टोरेज क्षमता तैयार की जा रही है। 25 ऑक्सीजन टैंकर खरीदे जा रहे हैं और 64 ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Jun 2021, 12:31 PM