कुतुब मीनार परिसर में आज हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान, सुरक्षा के भारी इतंजाम, जानें हिंदू संगठन ने क्या कहा

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने इन मांगों को लेकर अन्य हिंदू संगठनों के साथ मंगलवार को कुतुब मीनार परीसर में हुनमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की है। जिसके बाद सुरक्षा को बढ़ा दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में अजान और हनुमान चालिसा का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हिंदू संगठन ने अब दिल्ली के कुतुब मीनार पर 'हनुमान चालीसा' पढ़ने का ऐलान किया है। जिसके बाद भारी सुरक्षा बल को तैनात किया गया है।

दरअसल कुतुब मीनार परिसर में कुव्वत- उल-इस्लाम मस्जिद के ढांचे में लगी मूर्तियों को लेकर एक बार फिर विवाद गहरा गया है। हिंदू संगठन वहां लगी भगवान गणेश की दो उल्टी मूर्तियों को लेकर नाराजगी जताई है। संगठनों का कहना है कि मस्जिद में लगी उल्टी मूर्तियों से हिंदू धर्म के लोगों की भावनाओं को काफी ठेस पहुंच रही है इसलिए इन्हें वहां से हटाया जाना चाहिए और किसी और जगह प्रतिष्ठित करने की मांग की है। साथ ही पूजा करने की अनुमति भी मांगी गई है।

इतना ही नहीं कुतुबमीनार का नाम विष्णु स्तंभ किए जाने की मांग भी की जा रही है। बता दें कि यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने इन मांगों को लेकर अन्य हिंदू संगठनों के साथ मंगलवार को कुतुब मीनार परीसर में हुनमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की है। जिसके बाद सुरक्षा को बढ़ा दी गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia