अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से एक और झटका, वकील के साथ और समय बिताने की मांग खारिज

ईडी के वकील ने केजरीवाल की याचिका पर कहा कि अगर कोई जेल से सरकार चलाने के बारे में सोच रहा है, तो उसे तवज्जो नहीं देना चाहिए। वकील के साथ अधिक समय बिताने की इजाजत देना पूरी तरह से जेल मैनुअल के खिलाफ होगा। इसलिए जांच एजेंसी इस मांग का विरोध करती है।

केजरीवाल को कोर्ट से एक और झटका, वकील के साथ और समय बिताने की मांग खारिज
केजरीवाल को कोर्ट से एक और झटका, वकील के साथ और समय बिताने की मांग खारिज
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज होने के बाद आज कोर्ट से एक और झटका लगा है। अदालत ने उनकी उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने अपने वकील के साथ ज्यादा समय बिताने की अनुमति देने की मांग की थी, ताकि वो देश भर में अपने खिलाफ चल रहे केस से निपटने के लिए पूरी रूपरेखा तैयार कर सकें।

दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट की जज कावेरी बावेजा ने केजरीवाल की याचिका को खारिज कर दिया, जिसे केजरीवाल के लिए एक और बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय के लिए विशेष वकील ज़ोहेब हुसैन ने केजरीवाल द्वारा दाखिल की गई याचिका पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि आवेदक सप्ताह में पांच बार कानूनी बैठक की मांग कर रहे हैं, जो स्पष्ट रूप से जेल मैनुअल के खिलाफ है।


जेल मैनुअल के अनुसार, अरविंद केजरीवाल को सप्ताह में एक ही बैठक करने की मंजूरी अदालत की ओर से मिली है। हालांकि, किसी विशेष परिस्थिति में वह दो बैठकें कर सकते हैं। इस प्रकार सीएम केजरीवाल को फिलहाल अपने वकील के साथ दो बैठकें करने की मंजूरी मिली हुई है।

इस बीच, ईडी के वकील ने केजरीवाल की याचिका पर कहा कि अब अगर कोई जेल से सरकार चलाने के बारे में सोच रहा है, तो मेरे हिसाब से उसे अधिक तवज्जो देने का कोई मतलब नहीं बनता है। वकील के साथ अधिक समय बिताने की इजाजत देना पूरी तरह से जेल मैनुअल के खिलाफ होगा। इसलिए जांच एजेंसी इस मांग का विरोध करती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia