लोकसभा चुनाव से ठीक पहले BJP को एक और झटका, झारखंड से बीजेपी विधायक जय प्रकाश पटेल कांग्रेस में शामिल

झारखंड की मांडू सीट से बीजेपी विधायक जय प्रकाश पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और प्रभारी गुलाम अहमद मीर मौजूद रहे।

फोटो: INCIndia
फोटो: INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को एक और झटका लगा है। बीजेपी को यह झटका झरखंड में लगा है। झारखंड की मांडू सीट से बीजेपी विधायक जय प्रकाश पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और प्रभारी गुलाम अहमद मीर मौजूद रहे।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद जय प्रकाश पटेल ने कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में हमने ना सर्फ भारतीय जनता पार्टी, बल्कि समूचित एनडीए गठबंधन के 11 लोकसभा सीटों पर जाकर प्रचार किया था और बीजेपी को प्रचंड बहुमत दिलाने का काम किया था। उनके सहयोगी दल आजसू पार्टी के लिए भी मैंने प्रचार किया था। अभी प्रस्थिति कुछ ऐसी थी कि हमें लगा अब झारखंड के लोगों के लिए और हमारे पिता टेक लाल महतो जो झारखंड आंदोलन के अग्रणीय नेता थे, उनके सपनों के लिए काम करना चाहिए।

पटेल ने कहा कि मुझे लगा कि टेक लाल महतो के जो सपने झारखंड को संवारने और बढ़ाने के थे, उसे एनडीए गठबंधन में जाकर आगे बढ़ाएंगे। जब मैं बीजेपी में शामिल हुआ और यह पाया कि हमारे पिता के जो सपने थे और विचार थे, उसे मैंने उस दल में नहीं पाया। मेरे पिता जी हमेशा महागठबंधन के समर्थक रहे हैं। और आज मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि पूरे देश में राहुल गांधी जी की अगुवाई में जिस तरह से इंडिया गठबंधन आगे बढ़ रहा है, इसका नतीजा आगामी लोकसभा चुनाव में शानदार दिखने वाला है।

जय प्रकाश पटेल ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस तरह से पदयात्रा की, उससे झरखंड के लोगों में उनके प्रति रुझान बढ़ा है। युवा नेता राहुल गांधी जी के नेतृत्व में इस बार झरखंड की जनता ने ठान लिया है कि 14-14 लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन को जिताकर झारखंड को बचाना है। इसी संकल्प के साथ मैंने भी आज कांग्रेस पार्टी को ज्वॉइन किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Mar 2024, 12:09 PM