तेलंगाना चुनाव से पहले BRS को एक और झटका, दो वरिष्ठ नेता 100 से ज्यादा समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल

इस मौके पर तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस आगामी चुनाव जीतने जा रही है। हमने राज्य में छह गारंटी की घोषणा की है। अलग राज्य की मांग करते हुए कई लोगों की मौत हुई थी। अब राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर उनके सपने पूरे होंगे।

तेलंगाना चुनाव से पहले BRS के दो वरिष्ठ नेता 100 से ज्यादा समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल
तेलंगाना चुनाव से पहले BRS के दो वरिष्ठ नेता 100 से ज्यादा समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना चुनाव से पहले राज्य में सत्तारूढ़ केसीआर की भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी के दो वरिष्ठ नेता कासिरेड्डी नारायण रेड्डी और ठाकुर बालाजी सिंह 100 वर्तमान और पूर्व निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ आज कांग्रेस में शामिल हो गए। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने आवास पर दोनों नेताओं को उनके 100 समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल कराया।

कांग्रेस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में बीआरएस नेता कासिरेड्डी नारायण रेड्डी और ठाकुर बालाजी सिंह कलवाकुर्थी विधानसभा क्षेत्र के 100 वर्तमान और पूर्व निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।'' कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीआरएस नेताओं का कांग्रेस में स्वागत किया।


वहीं तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने कहा, ''आज एमएलसी कासिरेड्डी नारायण रेड्डी और पार्टी नेता ठाकुर बालाजी सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव जीतने जा रही है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 17 दिनों तक तेलंगाना में थी और उसके बाद सीडब्ल्यूसी की बैठक भी तेलंगाना में हुई।

ए. रेवंत रेड्डी ने आगे कहा कि सोनिया गांधी और यूपीए सरकार ने लोगों के कल्याण के लिए तेलंगाना बनाया। हालांकि, पिछले 10 वर्षों में बीआरएस सरकार के तहत कोई काम नहीं किया गया है। हम सरकार बनाने जा रहे हैं और हमने राज्य में छह गारंटी की घोषणा की है। अलग राज्य की मांग करते हुए कई लोगों की मौत हो गई और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर उनके सपने पूरे होंगे।


इससे पहले भी सत्तारूढ़ बीआरएस के कई वरिष्ठ नेता तेलंगाना विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। कांग्रेस राज्य में जोर शोर से प्रचार में जुटी है और सत्ता में आने की उम्मीद कर रही है। कांग्रेस पहले ही राज्य के लिए छह गारंटियों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia