बिहार में एक और पुल हादसा, ठाकुरगंज-बहादुरगंज के बीच मेची नदी पर निर्माणाधीन पुल का धंसा पाया

बिहार के भागलपुर में ठाकुरगंज-बहादुरगंज के बीच गौडी गांव के पास मैसी नदी पर छह स्पेन वाला एक पुल बन रहा है, इसके बीच का पाया धंस गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के भागलपुर में गंगा नदी पार निर्माणाधीन पुल के धंसने के मामला अभी पूरी तरह ठंडा भी नहीं पड़ा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 327 ई पर ठाकुरगंज से बहादुरगंज के बीच मेची नदी पर निर्माणाधीन पुल का पाया धंस गया। नेपाल और पश्चिम बंगाल को बिहार से जोड़ने वाली अररिया-गलगलिया सड़क का चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इसमें कई पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है। ठाकुरगंज-बहादुरगंज के बीच गौडी गांव के पास मैसी नदी पर छह स्पेन वाला एक पुल बन रहा है, इसके बीच का पाया धंस गया।

बिहार में अभी पूरी तरह बारिश भी शुरू नहीं हुई है, उससे पहले ही पुल धंसने के बाद इसका निर्माण कर रही कम्पनी जीआर इंफ्रा कंपनी के कार्यों पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। अभी इस सड़क पर कई पुलों का निर्माण होना है। 94 किलोमीटर लंबी अररिया-गलगलिया सड़क पर दो पैकेज में काम होना है। पहले पैकेज में जहां गलगलिया से बहादुरगंज के बीच काम है, वहीं दूसरे पैकेज में बहादुरगंज से अररिया के बीच निर्माण होना है।


इस योजना में करीब 1546 करोड़ की राशि खर्च की जा रही है। इस मामले में एनएचएआई, पूर्णिया के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पुल पर अभी यातायात शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि पुल धंसने की सूचना के बाद जांच की जा रही है। इधर, किशनगंज के जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री ने कहा कि उन्हे भी इसकी सूचना मिली है। पुल का एक पाया धंसा है। उन्होंने कहा इस पुल का निर्माण कार्य एनएचएआई द्वारा एक कंपनी से करवाई जा रही है, जो भी कारवाई की जानी है उनकी ओर से किया जाना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia