मध्य प्रदेश में सिंधिया के एक और करीबी नेता ने छोड़ी BJP, कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में हुए शामिल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में कोलारस से रघुराज सिंह धाकड़, चंदेरी से जयपाल सिंह यादव और यदुराज सिंह यादव ने सौंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर पूर्व मंत्री और विधायक जयवर्धन सिंह भी उपस्थित रहे।

मध्य प्रदेश में सिंधिया के एक और करीबी नेता ने छोड़ी BJP
मध्य प्रदेश में सिंधिया के एक और करीबी नेता ने छोड़ी BJP
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश चुनाव से पहले बीजेपी को झटकों का दौर जारी है। 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने वाले नेताओं की घर वापसी लगातार जारी है और इसी कड़ी में आज उनके करीबी रघुराज सिंह धाकड़ समेत कई जमीनी नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

गुरुवार को शिवपुरी के कोलारस के धाकड़ समाज के नेता रघुराज सिंह धाकड़ और अन्य नेताओं ने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के सामने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस ने बताया कि कोलारस से रघुराज सिंह धाकड़, चंदेरी से जयपाल सिंह यादव और यदुराज सिंह यादव ने सौंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर पूर्व मंत्री और विधायक जयवर्धन सिंह उपस्थित रहे।


गौरतलब है कि राज्य में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाने से गिर गई थी। सिंधिया के साथ ग्वालियर-चंबल इलाके के बड़ी तादाद में नेता बीजेपी में शामिल हुए थे। लेकिन बीते कुछ दिनों से इनमें से कई नेता बीजेपी छोड़कर वापस कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

यहां बता दें कि मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। प्रदेश में अक्टूबर-नवंबर में चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में चुनाव के इतने करीब होने पर भी रोज विभिन्न क्षेत्रों के बड़े बीजेपी नेता पार्टी छोड़ रहे हैं और कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। सिंधिया के गढ़ ग्वालियर क्षेत्र में तो बीच को हर दूसरे दिन झटका लग रहा है। ऐसे में साफ है कि प्रदेश में बीजेपी भारी सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia