कोटा में एक और सपने ने दम तोड़ा, नीट की तैयारी कर रही छात्रा ने कमरे में की खुदकुशी

सौम्या कोटा के महावीर इलाके में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी। वह पिछले कुछ दिनों से किसी का भी फोन नहीं उठा रही थी। कथित तौर पर उसने मानसिक तनाव की वजह से अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

कोटा में एक और सपने ने दम तोड़ा, नीट की तैयारी कर रही छात्रा ने कमरे में की खुदकुशी
कोटा में एक और सपने ने दम तोड़ा, नीट की तैयारी कर रही छात्रा ने कमरे में की खुदकुशी
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोचिंग हब के नाम से मशहूर राजस्थान के कोटा में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के आत्महत्या करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब एक और घटना में उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली सौम्या ने मौत को गले लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

सौम्या कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी, लेकिन कथित तौर पर उसने मानसिक तनाव की वजह से आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सौम्या ने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी की है। सौम्या कोटा के महावीर इलाके में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी। वह पिछले कुछ दिनों से किसी का भी फोन नहीं उठा रही थी।


छात्रा द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जब्त कर मौर्चरी में रखवा दिया। पुलिस ने परिजनों को इस घटना के बारे में जानकारी दे दी है।पुलिस का कहना है कि आत्महत्या की वजह की जांच की जा रही है। एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के ही रहने वाले एक कोचिंग छात्र ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली थी।

कोटा एसपी अमृता दुहन ने एक बयान में कहा, “कोटा सीटी से सूचना मिली कि एक बच्ची ने सुसाइड किया है, जिसके बाद पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और एफएसएल टीम को भी मौके पर भेजा गया। परिजनों को भी मामले के बारे में जानकारी दे दी गई है। बच्ची यूपी की रहने वाली थी। वर्ष 2023 में कोटा में पढ़ाई करने के लिए आई थी।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia