मोदी के एक और मंत्री ने लिया दंगों के आरोपी का पक्ष, कहा हिंदुओं को तंग करने से नहीं कायम होगा सौहार्द्र

लगता है मोदी सरकार और उसके मंत्री अब खुलकर मॉब लिंचिंग के आरोपियों और दोषियों और सांप्रदायिक हिंसा करने वालों के पक्ष में खुलकर सामने आ गए हैं। साथ ही बीजेपी शासित राज्यों में भी मॉब लिंचिंग के आरोपियों के प्रति नर्मरुख अपनाया जा रहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा मॉब लिंचिंग के दोषियों का हार पहनाकर स्वागत करने का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि खबर आई कि उत्तर प्रदेश के पिलखुवा में मॉब लिंचिंग के आरोपी को महज 20 दिन में ही अदालत ने जमानत दे दी। इतना ही नहीं बिहार में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सांप्रदायिक दंगा भड़काने के आरोपी से जेल में मिलने जा पहुंचे और बयान दिया कि हिंदुओं को तंग करके सांप्रदायिक सौहार्द्र कायम करने की नीति अपनाई जा रही है।

मोदी सरकार में मंत्री और बिहार के नवादा से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने शनिवार को नवादा जेल में बंद बजरंग दल के जिला संयोजक जितेंद्र प्रताप से मुलाकात की। जितेंद्र प्रताप पिछले साल राम नवमी के मौके पर हुई सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के आरोप में जेल में है। उससे मिलने के बाद गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश सरकार में हिंदुओं को अपमानित करने का काम किया जा रहा है। हिंदुओं को तंग कर साम्प्रदायिक सौहार्द की बात नहीं की जा सकती। हिंदुओं को बल पूर्वक दबाकर सौहार्द नहीं बन सकता।

गिरिराज सिंह ने कहा कि बजरंगियों की गिरफ्तारी कर पुलिस ने लोगों को उकसाने का काम किया है। ये लोग हाथ जोड़कर दुकानों को बंद करा रहे थे और अत्याचार की बात बता रहे थे। इसके बावजूद उन्हें गिरफ्तार किया गया। गिरिराज ने कहा कि शासन क्रूरता से नहीं चलता है। यह समझौते के तहत चलता है। उन्होंने यह भी कहा कि नवादा के बहुसंख्यक समाज के लोगों ने सामाजिक सद्भाव को कायम करने की हमेशा पहल की। अकबरपुर, रजौली का मननपुर, पकरीबरावां का धमौल, नवादा शहर सभी जगह बहुसंख्यक समाज ने ही समाजिक सद्भाव को बरकरार रखा। इसे अक्षुण बनाये रखा।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता के रूप में जाने जाने वाले गिरिराज ने यह भी कहा कि आंदोलन करना और सहयोग देना देश की जनता का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन यहां की पुलिस इस बात को दरकिनार कर मनमानी कर रही है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के खिलाफ जो कार्रवाई हुई है, वह हिंदुओं को उकसाने वाली है। यह पूरी तरह गलत है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia