यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब का एक और तांडव, फिर गई 6 लोगों की जान, एक महीने के अंदर दूसरी बड़ी घटना

यूपी के अलीगढ़ में एक बार फिर जहरीली शराब का तांडव देखने को मिला है। जहरीली शराब पीने सेएक गांव में 6 लोगों की मौत हो गई और 24 अन्य लोगों का इलाज चल रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

यूपी के अलीगढ़ के एक गांव में जहरीली शराब पीने की एक अन्य घटना में छह और लोगों की मौत हो गई और 24 अन्य लोगों का इलाज चल रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुधवार की रात जवान क्षेत्र के रोहेरा गांव के पास एक नहर में मिली देशी शराब पीने से ईंट भट्ठा के मजदूर बीमार हो गये।

ईंट भट्ठा मजदूरों को नहर में फेंके गए शराब के डिब्बे मिले। उन्होंने जश्न मनाना शुरू कर दिया लेकिन देशी शराब पीने के कुछ ही देर बाद बीमार पड़ गए।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने कहा, "ऐसा लगता है कि नकली शराब के कारोबार में शामिल कुछ लोगों ने छापेमारी के डर से अपना पूरा स्टॉक नहर में फेंक दिया।"
जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मुख्य अधीक्षक डॉ हैरिस मंजूर ने कहा कि अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से तीन यहां आने से पहले मर चुके थे।

उन्होंने कहा, "डॉक्टर बाकी 24 पीड़ितों की जान बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, गंभीर रूप से बीमार मरीज बुधवार रात और गुरुवार को अस्पताल में आए।" हाल के दिनों में जिले में जहरीली शराब की यह दूसरी घटना है।

इससे पहले के मामले में 28 मई को अवैध शराब के सेवन से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कुल 87 पीड़ितों का पोस्टमार्टम किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि कई लोगों की आंखों को नुकसान पहुंचा है और आंखों की रोशनी चली गई है।

चूंकि 28 मई को अन्य जहरीली शराब त्रासदी में पहली मौत की सूचना मिली थी, 87 संदिग्ध पीड़ितों का पोस्टमार्टम किया जा चुका है, हालांकि आधिकारिक तौर पर मरने वालों की संख्या 35 है। अब तक 34 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */