चीन से लौटा एक और यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव, बेंगलुरु एयरपोर्ट पर मिला मामला

केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 35 वर्षीय शख्स रविवार को चीन से लौटा था। जांच में वह कोरोनवायारस से संक्रमित पाया गया है। अथॉरिटीज के अनुसार, शख्स को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत में चीन से लौटे एक और शख्स में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मिले कोविड-19 मरीज को आइसोलेशन में भेजा गया है। रविवार को ही उत्तर प्रदेश में भी चीन से लौटा एक यात्री संक्रमित पाया गया था। फिलहाल, दोनों के सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

उच्च जोखिम वाले देशों से 12 यात्रियों के बंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कोविड पॉजिटिव पाए जाने से कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। अधिकारियों के अनुसार, चीन से आए एक 35 वर्षीय व्यक्ति का बेंगलुरु में कोविड परीक्षण पॉजिटिव आया।

खबर है कि केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 35 वर्षीय शख्स रविवार को चीन से लौटा था। जांच में वह कोरोनवायारस से संक्रमित पाया गया है। अथॉरिटीज के अनुसार, शख्स को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। खास बात है कि कर्नाटक भी कोरोनावायरस महामारी में खासा प्रभावित रहा है।


चीन में कोरोनावायरस के मामले लाखों की संख्या में पहुंच चुके हैं। इधर, आयोग ने रिपोर्ट नहीं जारी करने का फैसला किया है। चीनी में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को घोषणा की कि वह अब देश में कोरोना की स्थिति पर दैनिक रिपोर्ट जारी नहीं करेगा।

आयोग ने एक बयान में कहा, 'आज से महामारी की स्थिति पर दैनिक जानकारी प्रकाशित नहीं की जाएगी। आयोग ने कहा कि यह कार्य उसके रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) द्वारा किया जाएगा। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग ने शुक्रवार को कहा कि देश में कोविड-19 की रोकथाम और नियंत्रण को लेकर स्थिति नियंत्रण में है। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia